HomeलखनऊLucknow news- कोरोना के चलते बीबीएयू में दीक्षांत समारोह पर लगातार दूसरे...

Lucknow news- कोरोना के चलते बीबीएयू में दीक्षांत समारोह पर लगातार दूसरे साल मंडरा रहा संकट

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण इस साल भी बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह पर संकट के बादल छाने लगे हैं। पिछले साल जहां अचानक हुए लॉकडाउन के चलते दीक्षांत समारोह नहीं हो सका था, वहीं इस साल भी विवि प्रशासन दुविधा में दिख रहा है। पहले जहां अप्रैल में आयोजन प्रस्तावित था वहीं अब यह मई में प्रस्तावित किया गया है।

रजिस्ट्रार प्रो. एस विक्टर बाबू की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि विश्वविद्यालय का 9वां दीक्षांत समारोह मई में प्रस्तावित किया गया है। इसके लिए ऑनलाइन सहमति पत्र भरने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर दीक्षांत समारोह के लिंक पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

बता दें कि इस साल अब तक लखनऊ विश्वविद्यालय, एकेटीयू, पुनर्वास विवि व भाषा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह आयोजित किए जा चुके हैं, लेकिन बीबीएयू का दीक्षांत नहीं हो सका। विवि प्रवक्ता डॉ. रचना गंगवार ने कहा कि विश्वविद्यालय अपने स्तर से दीक्षांत की तैयारियां तेजी से कर रहा है। हम इसे ब्लंडेड मोड में करने की तैयारी में थे लेकिन फिर तेजी से कोविड के केस बढ़ने लगे हैं। छात्रहित को ध्यान में रखकर इसका आयोजन किया जाएगा।

Most Popular