HomeलखनऊLucknow news - कोरोना को लेकर अलर्ट: लखनऊ में 24 घंटे में...

Lucknow news – कोरोना को लेकर अलर्ट: लखनऊ में 24 घंटे में कोविड महामारी से 4 लोगों की मौत, कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर दे रहा स्वास्थ्य विभाग

यूपी की राजधानी लखनऊ में पिछले चार घंटों के दौरान चार लोगों की कोरोना से मौत हो गई। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

यूपी की राजधानी लखनऊ में पिछले चार घंटों के दौरान चार लोगों की कोरोना से मौत हो गई। फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में राजधानी में कोरोनावायरस ने गंभीर रूप ले लिया है। 24 घंटे के दौरान चार कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोनावायरस के संबंध में सर्विलांस एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 9777 लोगों के नमूने जांच के लिए भेजे हैं।

करीब दो माह से लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की मौत की रफ्तार काफी धीमी थी। इससे पहले 22 जनवरी को पांच मरीजों ने दम तोड़ा था। इसके बाद अधिकारियों ने संक्रमितों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए थे। अधिकारियों की सख्ती के बाद मरीजों की मौत का ग्राफ एकदम से घट गया था। एक या दो मरीज ही दम तोड़ रहे थे। विभिन्न अस्पतालों में भर्ती चार मरीजों की सांसें थम गईं।

लखनऊ में तेजी से फैल रहा कोरोना

कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। 220 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। वहीं मरीजों के ठीक होने का सिलसिला काफी धीमा है। कुल 22 मरीजों ने वायरस को मात देने में कामयाबी हासिल की है। ठीक होने वालों का ग्राफ पर स्वास्थ्य विभाग ने चिंता जाहिर की है।

अलीगंज और पुराने लखनऊ में फैला संक्रमणवायरस तेजी से नए इलाकों को अपनी आगोश में ले रहा है। अलीगंज में सबसे ज्यादा 22 लोग संक्रमण की जद में आ गए हैं। वहीं, पुराने लखनऊ चौक में 11 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इंदिरा नगर 20, गोमती नगर 12, हजरतगंज 12, अलीगंज 22, आलमबाग 13, तालकटोरा और, महानगर में 13-13 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular