HomeलखनऊLucknow news- कोरोना संक्रमण के कारण लखनऊ में रेन डांस व पार्टियों...

Lucknow news- कोरोना संक्रमण के कारण लखनऊ में रेन डांस व पार्टियों पर रोक, पूर्व में दी गई अनुमति भी होगी निरस्त

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लखनऊ के पुलिस कमिश्नर व डीएम ने अगले आदेशों तक रेन डांस व पार्टी समेत इस तरह के आयोजनों पर रोक लगा दी है, जिनमें भीड़भाड़ हो। इसके साथ ही ऐसी पार्टियों को लेकर पूर्व में दी गई अनुमति भी निरस्त कर दिया है। साथ ही अग्रिम आदेश तक कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन का शपथ पत्र देने पर ही सशर्त ही जुलूस या अन्य भीड़ वाले किसी आयोजन की अनुमति मिलेगी।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर व डीएम अभिषेक प्रकाश ने जारी आदेश में कहा है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिले में रेन डांस, पार्टी व ऐसे अन्य कार्यक्रम जिनमें भीड़भाड़ हो, उन पर रोक लगा दी गई है। ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर पूर्व में दी गई अनुमति भी निरस्त कर दी गई है।

वहीं, अग्रिम आदेश जुलूस व अन्य कार्यक्रमों जिनमें भीड़ होनी हो या भीड़ होने की आशंका हो, उनकी अनुमति के लिए आयोजक को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करने का शपथ पत्र सक्षम अधिकारी को देना होगा।

कार्यक्रम में मास्क, सैनिटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित कराना होगा। साथ ही 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग व दस वर्ष से कम आयु के बच्चे इन कार्यक्रमों में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

आदेश का अनुपालन करवाने के लिए अफसरों को दी गई जिम्मेदारी

जारी आदेश के तहत अनुमति लिए बिना किसी भी तरह के निजी व सार्वजनिक आयोजन करने व इसमें हिस्सा लेने पर महामारी अधिनियम व आईपीसी के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए नगर आयुक्त, सभी पुलिस उपायुक्त, सभी एडीएम, एसडीएम व सिटी मजिस्ट्रेट, सभी थानाध्यक्षों आदि को निर्देशित किया गया है।

आदेश का अनुपालन करवाने के लिए अफसरों को दी गई जिम्मेदारी

Most Popular