HomeलखनऊLucknow news- कोरोना संक्रमित होने पर चिकित्सा कर्मियों को मिले 28 दिन...

Lucknow news- कोरोना संक्रमित होने पर चिकित्सा कर्मियों को मिले 28 दिन का संगरोध अवकाश

विस्तार

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कोरोना संक्रमित होने पर कर्मचारियों को 28 दिन का संगरोध अवकाश (क्वारंटीन लीव) देने की मांग की है। परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने इस संबंध में मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य और प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखा है। उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से चिकित्सा कर्मियों की कोविड-19 से मौत पर परिजनों को दी जाने वाली नवीनीकृत बीमा राशि को राज्य में भी लागू करने की मांग की है।

 उन्होंने चिकित्सा कर्मचारियों की ड्यूटी रोस्टर के हिसाब से लगाने का निर्देश भी जारी करने का अनुरोध किया है। महामंत्री ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने पूर्व में भी अधिसूचना जारी की है कि यदि कोई कर्मचारी कोविड से ग्रसित हो जाता है तो उसे 28 दिन का वेतन समेत अवकाश प्रदान किया जाएगा, लेकिन महानिदेशालय और केजीएमयू ने शासनादेश के खिलाफ अलग आदेश जारी किया है। इसमें 28 की जगह सिर्फ 14 दिन के संगरोध अवकाश देने की बात कही गई है।

केजीएमयू ने मेडिकल कॉलेजों के कार्मिकों को अपनी जांच स्वयं न कराकर विभागाध्यक्ष के माध्यम से कराने की शर्त लगाई है। साथ ही उनको 3 दिन तक लक्षण विहीन होने या प्रथम लक्षण के 10 दिन बाद आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव होने के बाद भी ड्यूटी पर आने को कहा जा रहा है। परिषद ने इसे अव्यावहारिक व अतार्किक बताया है। परिषद के प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि चिकित्सक, नर्स, फार्मासिस्ट, प्रयोगशाला सहायक समेत अन्य चिकित्सा कर्मी लगातार संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना सरकार एवं शासन का दायित्व है। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular