HomeलखनऊLucknow news - कोरोना से हाल बेहाल: 47 पर पहुंचा रेल कर्मी...

Lucknow news – कोरोना से हाल बेहाल: 47 पर पहुंचा रेल कर्मी का ऑक्सीजन लेबल, सवा घंटे की जद्दोजहद के बाद CMS के हस्तक्षेप के बाद मिला सिलेंडर

कई बार की कोशिश के बाद रात करीब 2:45 पर जिला अस्पताल के CMS से संपर्क हुआ, तब कहीं जाकर मरीज को सिलेंडर उपलब्ध हो सका। - Dainik Bhaskar

कई बार की कोशिश के बाद रात करीब 2:45 पर जिला अस्पताल के CMS से संपर्क हुआ, तब कहीं जाकर मरीज को सिलेंडर उपलब्ध हो सका।

उत्तर प्रदेश का सुलतानपुर जिला पूर्व मंत्री एवं BJP सांसद मेनका गांधी का संसदीय क्षेत्र है। पांच में से चार विधायक यहां BJP के ही हैं। जिले का प्रभार स्वास्थ्य मंत्री JP सिंह के पास है। लेकिन स्वास्थ्य सेवा का आलम ये है कि जिला अस्पताल में कोरोना काल में मरीज का आक्सीजन लेबल 47 पर पहुंच जाने के बाद भी उसे घंटों एक अदद आक्सीजन सिलेंडर मुहैया नहीं हो सका।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार देर रात करीब 1:30 बजे के आसपास मेराज अहमद को परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। वो एक रेल कर्मी है। उसका ऑक्सीजन लेबल काफी डाउन था और तत्काल उसे ऑक्सीजन की जरूरत थी। परिजनों का आरोप है कि आइसोलेशन वार्ड में नर्स ने कहा कि ऑक्सीजन यहां मौजूद नहीं है, मरीज को लखनऊ ले जाओ। इसके बाद परिजन मेराज को प्राइवेट हास्पिटल में ले जाने की सोचने लगे।

आधा दर्जन प्राइवेट हास्पिटल में कहा गया नहीं है ऑक्सीजन सिलेंडरकाफी रात होने के बावजूद आधा दर्जन प्राइवेट हॉस्पिटल में जद्दोजहद की गई लेकिन सभी ने ये कहकर हाथ खड़े कर दिए कि हॉस्पिटल में ऑक्सीजन उपलब्ध ही नहीं है। इसके बाद अधिकारियों से संपर्क साध कर मदद चाही गई तो स्वयं मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) के CUG नंबर पर काल किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। कई बार की कोशिश के बाद रात करीब 2:45 पर जिला अस्पताल के CMS से संपर्क हुआ, तब कहीं जाकर मरीज को सिलेंडर उपलब्ध हो सका।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular