Home लखनऊ Lucknow news- कोर्ट ने जारी कर दिया इंस्पेक्टर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट,...

Lucknow news- कोर्ट ने जारी कर दिया इंस्पेक्टर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

बाराबंकी में सीजेएम नंद कुमार ने कोर्ट को गुमराह करने वाली रिपोर्ट देने व बार-बार तलबी को नजरअंदाज करने पर इंस्पेक्टर सतरिख बृजेश वर्मा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उन्हें अदालत में पेश करने की तिथि 18 जनवरी तय की है। सीजेएम के कड़े रुख से पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया है।

बेलझरिया गांव निवासी रमेशचंद्र यादव की पत्नी रीता देवी ने 23 अक्टूबर को सीजेएम कोर्ट में एक प्रार्थनापत्र दिया था। इसमें उसने कहा था कि उसके घर पर पुलिस ने दबिश दी। मारपीट कर उसके पति की बाइक उठा ले गई। रीता के वकील एसडी शर्मा ने बताया कि इस प्रार्थनापत्र पर सीजेएम ने बाइक को लेकर तीन बार सतरिख पुलिस से रिपोर्ट मांगी।

कोई जवाब नहीं दिया गया। फिर एक रिपोर्ट दी गई और उसमें कहा गया कि यह बाइक किसी मामले में वांछित नहीं है और न ही पुलिस के पास है। रीता ने इसका विरोध किया। इस पर सीजेएम ने एक जांच कमेटी भेजकर सत्यता परखी। इसमें कमेटी ने पाया कि संबंधित बाइक थाना सतरिख में ही खड़ी है। इसकी फोटो व वीडियो भी कोर्ट के सामने पेश किया।

इस पर कोर्ट ने इंस्पेक्टर सतरिख बृजेश वर्मा के खिलाफ कोर्ट के प्रति उपेक्षापूर्ण कार्य व लापरवाही का केस अपनी कोर्ट में दर्ज कर लिया। एसपी को कार्रवाई की सिफारिश की। सीजेएम के कड़े रुख पर सतरिख पुलिस ने इस बाइक को थाना क्षेत्र में लावारिस हालत में खड़ी मिलने का मामला दर्ज कर लिया। इस मामले में कोर्ट ने संबंधित इंस्पेक्टर को कोर्ट में तलब किया तो वह पहुंच नहीं रहे थे। न ही स्पष्टीकरण दिया। इस पर कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

source url

Most Popular