HomeलखनऊLucknow news- कोल्ड स्टोर में गैस प्लांट फटने के मामले में केस...

Lucknow news- कोल्ड स्टोर में गैस प्लांट फटने के मामले में केस दर्ज

लखनऊ। इटौंजा थाना क्षेत्र के अंतर्गत माल रोड पर गोराही गांव में स्थित विंदेश्वरी कोल्ड स्टोर में शनिवार रात गैस रिसाव के चलते चैंबर फटने से दो मजदूरों की मौत और दो मजदूरों के घायल होने के मामले में रविवार सुबह थाने में उपनिरीक्षक कालूराम यादव की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। दर्ज रिपोर्ट में कोल्ड स्टोर संचालक संतोष पांडेय को आरोपी बनाया गया है। थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

अमोनिया गैस के रिसाव से चैंबर फटने के बाद दमकल व पुलिसकर्मियों ने कोल्ड स्टोर में बचाव कार्य रविवार सुबह चार बजे तक जारी रखा। एसडीएम नवीन चंद्र ने बताया कि बचाव कार्य के दौरान पाया गया कि कोल्ड स्टोर में चार मजदूरों के अलावा जहां चेंबर फटा है, वहां और कोई मौजूद नहीं था। हादसे में मृत मजदूर मिश्रीलाल और धर्मेंद्र निवासी संदना सीतापुर के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। सीएमओ संजय भटनागर, एडीएम प्रशासन, एसडीएम बख्शी का तालाब व सीओ देर रात तक अस्पताल परिसर में ही रुके रहे।

कोल्ड स्टोर का एक हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त

हादसे के बाद मलबा पूरे कोल्ड स्टोर परिसर में बिखरा पड़ा है। आसपास के कई ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार देर रात तेज धमाके के साथ चैंबर फटा था। इसके बाद आसपास के कई गांवों के ग्रामीण अपने घरों से निकलकर बाहर चले गए। कोई ग्रामीण यह नहीं समझ पा रहा था कि क्या हुआ। बाद में पता चला कि कोल्ड स्टोर में गैस चैंबर फटा है। रविवार सुबह कोल्ड स्टोर के आसपास भारी भीड़ जुटी। इसमें दर्जनों ऐसे किसान थे जिनका आलू कोल्ड स्टोर में था। इन किसानों को अपने आलू की चिंता सता रही है।

पांच करोड़ के नुकसान की आशंका

इटौंजा का विंदेश्वरी कोल्ड स्टोर दो साल पहले ही चालू किया गया था। इस कोल्ड स्टोर में इस साल करीब 60000 बोरी आलू रखा जा चुका है। गैस चैंबर फटने से आशंका जताई जा रही है कि इससे करीब पांच करोड़ का नुकसान हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular