HomeलखनऊLucknow news- कौन सच्चा-कौन झूठा : एक के बाद एक छह वीडियो...

Lucknow news- कौन सच्चा-कौन झूठा : एक के बाद एक छह वीडियो वायरल, सांसद ने की बेटे से अपील

आयुष जहां कहीं भी हो, आकर सरेंडर करो

मोहनलालगंज के भाजपा सांसद कौशल किशोर ने बेटे आयुष किशोर से वीडियो के माध्यम से कहा कि जहां कहीं भी हो, आकर पुलिस के सामने या अदालत में सरेंडर करो। पूरी बात बताओ ताकि पुलिस सच्चाई जान सके। भाजपा सांसद ने वारदात के दिन भी अपने बेटे से गोली चलाने वाले के बारे में पूछताछ की थी। उन्होंने कहा कि आयुष को यह नहीं मालूम था कि गोली किसने चलाई। उसके साले आदर्श ने पुलिस से सीसीटीवी फु टेज खंगालने की बात कही थी, जिसमें वह असलहा छिपाते दिखा। पुलिस ने पूछताछ की तो उसने गोली चलाने की बात कुबूल की। सांसद ने कहा कि अगर आयुष ने गोली चलाने की बात कही थी तो आदर्श को अपनी बहन को बताना चाहिए था। साफ  जाहिर है कि दोनों की मंशा क्या है।

परिवार से पैसे वसूलने को दबाव बनाती थी अंकिता

अंकिता ने मुझे प्रेम जाल में फंसाया। इस कारण माता-पिता के विरोध जाकर मैंने उससे शादी की। वह परिवार से रकम मांगने के लिए मुझ पर दबाव बनाती थी। उसका व उसके घरवालों का पूरा खर्चा मैं ही उठाता था। अंकिता ने ही गोली चलवाने की साजिश रची थी।

आयुष किशोर, सांसद कौशल किशोर का बेटा

सांसद की बहू बनने के लिए रची सारी साजिश

अंकिता उम्र में आयुष से काफी बड़ी है। उसने मेरे बच्चे को बर्बाद कर दिया। सांसद की बहू बनकर संपत्ति पर कब्जा करने के लिए उसने सारी साजिश रची है। उसने बेटे से शादी नहीं की, सिर्फ दिखावा था। हम लोगों को बदनाम करने की साजिश रची गई है।

जया कौशल, आयुष की मां व विधायक

भाई भी उतरा बचाव में

सात माह में आयुष के साथ जो हुआ, उसे वीडियो में बताया है। वह लखनऊ आकर पुलिस को बयान देगा। उसे फंसाने व जाने से मारने की कोशिश की गई थी। हमारे पिता व माता को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

विकास, आयुष की मां व भाजपा सांसद की पत्नी मलिहाबाद से विधायक 

बयान न बदलने पर धमकी दे रहा है आयुष

बयान न बदलने पर आयुष धमकी दे रहा है। वह शादी के बाद मारपीट करता था। खुद पर हुए हमले में वह मुझे व मेरे भाई को फंसा रहा है। मेरी पहले कोई शादी नहीं हुई है। है। आयुष का पूरा परिवार मिलकर मुझे फंसाना चाहता है। पुलिस भी मेरी मदद नहीं कर रही है।

अंकिता, आयुष की पत्नी

दी रकम वापस मांगी तो की गई फंसाने की कोशिश

मैंने गाड़ी के लिए 4.70 लाख और आईफोन खरीदने के लिए 53 हजार रुपये आयुष को दिए थे। इसके अलावा कानपुर मंडी के व्यवसाय के नाम पर उसने सात से आठ लाख रुपये और लिए। पैसा वापस मांगने पर उसे फंसाने की कोशिश की गई। खुलासा करने के लिए पुलिस का धन्यवाद।

चंदन गुप्ता, गोलीकांड में फंसाने को आया था नाम

सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष ने वीडियो जारी कर पत्नी पर लगाया आरोप

अंकिता, आयुष किशोर व कौशल किशोर।
– फोटो : amar ujala

मोहनलालगंज के भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष किशोर ने मंगलवार को जारी किए वीडियो में बताया कि उसकी पत्नी अंकिता से सात महीने पहले मुलाकात हुई थी। नजदीकी बढ़ने पर वह शादी का दबाव बनाने लगी। प्रेम जाल में फंसकर उसने माता-पिता की बात भी माननी बंद कर दी और उनके विरोध के बावजूद अंकिता से शादी कर ली। यह भी कहा कि पत्नी के कहने पर ही कुछ दिन पहले रेलवे ट्रैक पर बैठकर उसने पिता को वीडियो कॉल कर आत्महत्या की धमकी दी थी। आरोप लगाया कि परिवार से रकम वसूलने का अंकिता दबाव बनाती थी। कहा कि पत्नी व उसके परिवारीजन का खर्च वही उठाता था। मेरे माता-पिता बहुत अच्छे हैं। वह मुझे माफ कर दें। मैं पत्नी के बहकावे में आ गया था। शादी के बाद उसने न कभी मंगलसूत्र पहना और न ही सिंदूर लगाया। यह भी कहा कि गांव व घर जाकर कोई भी उसकी पत्नी की असलियत पता कर सकता है। 

आयुष बोला- आ रहा हूं सरेंडर करने, पत्नी के सामने हो पूछताछ

आयुष ने कहा कि वह सरेंडर करने लखनऊ आ रहा है। पुलिस अंकिता को सामने बैठाकर पूछताछ करें। कहा, मेरी हत्या की कोशिश की गई। मैंने खुद पर गोली नहीं चलवाई। जानता हूं कि जरा सी चूक हो जाती तो जान भी जा सकती थी। उधर, प्रभारी निरीक्षक मड़ियांव मनोज कुमार सिंह के मुताबिक आयुष की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट के आसपास पुलिस तैनाती कर दी गई है। उच्चाधिकारियों को उसके वीडियो की सूचना दे दी गई है।

हमले के दिन बहराइच में थी आयुष की पत्नी

सांसद पुत्र के मुताबिक हमले से पहले उसकी पिटाई भी की गई थी। इसके निशान हैं। आरोप लगाया कि ट्रॉमा में भर्ती रहने के दौरान अंकिता ने कॉल कर उसे और परिवार को बर्बाद करने की धमकी दी थी। कहा, हमले के दिन अंकिता किसी से मिलने बहराइच चली गई, ताकि उस पर शक न हो।
 
जया कौशल बोलीं-संपत्ति हड़पने की अंकिता ने रची थी साजिश
आयुष की मां व मलिहाबाद से विधायक जया कौशल ने वीडियो में कहा, लॉकडाउन में अंकिता ने उनके बेटे को फंसाया। वह उम्र में आयुष से काफी बड़ी है। आरोप लगाया कि अंकिता ने मेरे बेटे को बर्बाद कर दिया है। उसने सांसद की बहू बनकर संपत्ति कब्जाने के लिए साजिश रची। कहा, अंकिता हमें बदनाम करने को साजिश रच रही है। आरोप लगाया कि युवती पहले से शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं। पुलिस इसकी जांच करे। यह भी कहा कि मेरा बेटा नाबालिग है।

भाई भी उतरा बचाव में, कहा-फंसाने की साजिश

दोपहर को जारी बयान में विकास ने कहा कि उनका छोटा भाई आयुष लखनऊ आकर पुलिस को बयान देगा। उसे फंसाने व जान से मारने की कोशिश की गई थी। वह ट्रॉमा से नहीं भागता तो उसे घर ले जाकर मार सकते थे। उसने वीडियो में सब सच बताया है। हमारे माता-पिता को बदनाम करने की कोशिश है। मामले में आदर्श की भूमिका आयुष ही बता सकेगा।

आयुष की पत्नी ने बताया जान का खतरा

थाने पहुंची सांसद कौशल किशोर की बहू।
– फोटो : amar ujala

आयुष की पत्नी अंकिता ने भी वीडियो जारी कर जान पर खतरा बताया। आरोप लगाया कि सांसद के इशारे पर आयुष ने बयान बदलने का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर धमकी दे रहा है। अंकिता ने मड़ियांव थाने में तहरीर देकर सुरक्षा की मांग की। उसके साथ दो पिंक स्कूटी पर चार महिला पुलिसकर्मी भी थीं। यह भी आरोप लगाया कि पुलिस ने केस दर्ज करने से इंकार कर दिया है। इंस्पेक्टर मडियांव के मुताबिक अंकिता की मांग पर घर पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। 

पिंक पुलिस के साथ पहुंची कचहरी

अंकिता सुरक्षा में लगी पिंक पुलिस के साथ स्कूटी से कचहरी वकील से मिलने पहुंची। आरोप लगाया कि आयुष शादी के बाद मारपीट करता था। वह खुद पर हुए हमले में उसे और उसके भाई को फंसा रहा है। कहा, अगर आदर्श को आयुष को मारना होता तो घटना के बाद अस्पताल क्यों जाता। 

जेल जाने के डर से मेरे खिलाफ दे रहा बयान

अंकिता ने कहा कि आयुष जेल जाने के डर से उसके खिलाफ बयान दे रहा है। उसे किसी ने जहरीला या नशीला पदार्थ नहीं दिया था। पुलिस इसकी जांच करा सकती है। मेरी कोई शादी नहीं हुई है। अंकिता का यह भी कहना है कि सोमवार को जब उसने कॉल किया तो आयुष पिता के दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर था। पुलिस चाहे तो वहां के सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग खंगाल सकती है। अंकिता का आरोप है कि सभी मिलकर उसे फंसाना चाहते हैं।

चंदन बोला-पैसा वापस मांगने पर मुझे फंसाने की कोशिश की गई

गोली कांड में जिस युवक चंदन गुप्ता को फंसाने की बात सामने आ रही थी, उसका आरोप है कि आयुष ने रौब दिखाकर उससे गाड़ी लेने के लिए 4.70 लाख और आईफोन के लिए 53 हजार रुपये लिए। इसके अलावा कानपुर मंडी के व्यवसाय के नाम पर सात से आठ लाख रुपये और लिए। पैसा वापस मांगने पर उसे फंसाने की कोशिश की गई। चंदन ने पुलिस का धन्यवाद भी किया।

अंकिता के घर लटका ताला, पड़ोसी ने शादी को नकारा

आयुष किशोर व चंदन गुप्ता।
– फोटो : amar ujala

मोहनलालगंज भाजपा सांसद के पुत्र आयुष के साथ हुए विवाद व गोलीकांड बाद चर्चा में आयी सांसद पुत्र की पत्नी अंकिता के हुजूरपुर गांव स्थित घर पर मंगलवार को ताला और आस पास सन्नाटा पसरा मिला। आस पास रहने वाले पड़ोसियों ने अंकिता की शादी की जानकारी से इंकार कर यह कहते हुए अनभिज्ञता जतायी कि वह बीते काफी समय गांव छोड़कर लखनऊ में ही रह रही है। मोहनलालगंज के भाजपा सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष किशोर की पत्नी के साथ विवाद व गोलीकांड का मामला काफी तूल पकड़ लिया है। आयुष की पत्नी बहराइच के  हुजूरपुर थाना क्षेत्र के हुजूरपुर गांव की रहने वाली है। मंगलवार को अंकिता के घर ताला लटकता मिला। अंकिता के एक पड़ोसी ने बताया कि उसकी शादी गांव से तो नहीं हुई और न ही इनके घर किसी की कोई बरात आई। अंकिता बीते लंबे समय से लखनऊ में ही रह रही है और यहां आयी भी नहीं। जब से सांसद पुत्र के साथ विवाद तूल पकड़ा है तब से अंकिता के परिजनों को भी नहीं देखा गया है। एसओ आरपी यादव ने बताया कि इस मामले में अगर लखनऊ पुलिस संपर्क करती है, तो पूरी मदद की जाएगी। अभी लखनऊ पुलिस की तरफ से अंकिता को लेकर कोई पूछतांछ नहीं हुई है। 

 

सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष ने वीडियो जारी कर पत्नी पर लगाया आरोप

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular