HomeलखनऊLucknow news - खुशियों पर दहेज का ग्रहण: निकाह के कुछ घंटे...

Lucknow news – खुशियों पर दहेज का ग्रहण: निकाह के कुछ घंटे पहले दूल्हे ने भिजवाया संदेश; कहा- 2 लाख नकद व बाइक भिजवा दो तभी आएगी बारात

घर में रखा हुआ शादी का जोड़ा और तमाम शादी के सामान देखकर रीना का रो-रोकर बुरा हाल है। उसके परिवार में मायूसी का माहौल है। - Dainik Bhaskar

घर में रखा हुआ शादी का जोड़ा और तमाम शादी के सामान देखकर रीना का रो-रोकर बुरा हाल है। उसके परिवार में मायूसी का माहौल है।

बहराइच में मटेरा के सींगहा गांव का मामलाघर में चल रही तैयारियां धरी की धरी रह गईं

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की रहने वाली रीना अपने निकाह को लेकर काफी खुश थी। उसने होने वाले अपने शौहर के साथ हंसी-खुशी जिंदगी बिताने का सपना संजोया था। लेकिन, उसे पता नहीं था कि वह जिस शख्स के साथ अपनी खुशियां तलाश रही है, वह दहेज का लोभी निकलेगा। शादी के कुछ घंटे पहले युवक ने दहेज में दो लाख नकद व बाइक की डिमांड रख दी। रीना की विधवा मां के पास इतने पैसे नहीं है कि वह बेटी की खुशियां खरीद सके। आखिरकार शहनाई गूंजने वाले घर में मायूसी छा गई है। परिवार ने पुलिस अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

दोनों परिवारों की रजामंदी से 19 मार्च तय हुआ था निकाह का दिन

यह पूरा मामला मटेरा इलाके के सींगहा गांव का है। गांव निवासी विटाना ने अपनी बेटी रीना की शादी पड़ोस के गांव के सलमान नाम के युवक के साथ तय किया था। 19 मार्च यानी आज रीना के घर बारात आनी थी। शादी तय होने के बाद विटाना ने वह सबकुछ किया जो दो परिवारों के बीच रिश्ता तय होने के बाद किया जाता है। निकाह की तारीख नजदीक आने के साथ घर में तैयारियां भी शुरू हो गई थी। शादी को लेकर रीना के परिवार वाले बड़े ही हर्षोल्लास के साथ पूरी तैयारी में जुट गए।

निकाह के एक दिन पहले गुरुवार को सलमान के परिवार से विटाना को यह संदेश भेजा गया कि बारात तभी आएगी, जब उन्हें दहेज के रूप में दो लाख नकद और एक बाइक मिल जाएगी। रीना की विधवा मां मेहनत मजदूरी करके किसी तरह अपनी बेटी के हाथ पीले करना चाहती थी, लेकिन शायद किस्मत को यह मंजूर नहीं था।

पुलिस ने कहा- नियमानुसार करेंगे कार्रवाई

आखिरकार अब जब लड़के वालों ने दहेज की मांग की तो रोते बिलखते विटाना अपनी बेटी को लेकर पुलिस अधिकारियों के चौखट पर दस्तक दे रही है। यह गुहार लगा रही है कि किसी तरह उन्हें न्याय मिले। फिलहाल रीना के घर में रखा हुआ शादी का जोड़ा और तमाम शादी के सामान रीना की मायूसी पर आंसू बहा रहे हैं। मटेरा थानाध्यक्ष चौथीराम यादव ने बताया कि जांच कर नियमानुसार की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular