Home लखनऊ Lucknow news- गन्ना घटतौली पर दर्ज कराएं एफआईआर : सुरेश राणा

Lucknow news- गन्ना घटतौली पर दर्ज कराएं एफआईआर : सुरेश राणा

गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग मंत्री सुरेश राणा बुधवार को तीखे तेवर में दिखे। उन्होंने गन्ना घटतौली मिलने पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी चीनी मिलों में शीघ्र पेराई शुरू कर उसे पूरी क्षमता से चलाया जाए। साथ ही किसानों को पिछले सत्र के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान दिलाया जाए। उन्होंने विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने वाले अफसरों को फटकार लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी।

राणा ने बुधवार को विधान भवन स्थित अपने कार्यालय पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये अधिकारियों के साथ चीनी मिलों के संचालन, गन्ना मूल्य भुगतान व किसानों की समस्याओं से जुड़े विभिन्न मुद्दों की समीक्षा की। इस दौरान उन्हें बताया गया कि प्रदेश की कुल 119 में से 80 चीनी मिलों ने पेराई शुरू कर दिया है। बैठक में अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी, मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही सभी क्षेत्रों के उप गन्ना आयुक्त शामिल हुए।

गन्ना तौल नहीं कराने पर तीन दिन में पुन: जारी करें पर्ची

राणा ने कहा कि मुजफ्फरनगर व शामली के किसानों ने बताया कि किसी कारण तय समय पर गन्ना का तौल नहीं कराने पर उन्हें 10 दिन बार फिर से पर्ची मिलती है। इतने दिन में गन्ना सूख जाता है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ऐसे किसानों को तीन दिन में पुन: पर्ची जारी की जाए। वहीं, संजय आर. भूसरेड्डी ने कहा कि सभी परिक्षेत्रीय उप गन्ना आयुक्त किसानों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए नोडल अधिकारियों से समन्वय कर काम करें।

Most Popular