HomeलखनऊLucknow news- गांधी सेतु की सड़क को एलडीए, पीडब्ल्यूडी ने बना दिया...

Lucknow news- गांधी सेतु की सड़क को एलडीए, पीडब्ल्यूडी ने बना दिया फुटबाल

1090 चौराहे से अंबेडकर पार्क, गोमतीनगर को जोड़ने वाले गांधी सेतु की सड़क को एलडीए और पीडब्ल्यूडी के अफसरों ने ‘फुटबॉल’ बना दिया है। पिछले दिनों यह सड़क बनाने की सहमति देने के बाद पीडब्ल्यूडी ने अब तकनीकी दिक्कत के नाम पर इससे इनकार कर दिया है। उधर, करीब छह माह से लोग इस सड़क के गड्ढों से गुजरने को मजबूर हैं।

पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों का कहना है कि गांधी सेतु की सड़क बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा था, लेकिन अधिकारियों ने इसके लिए बजट स्वीकृति नहीं दी। उनका कहना है कि जिस सड़क या पुल को हैंडओवर नहीं किया गया, उसे बनाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। ऐसे में इस सड़क का काम करीब एक महीने तक फिर टल गया है।

एलडीए ने रोका अपना काम

जनवरी में वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट के फोन करने के बाद एलडीए ने इस सड़क को बनाने का प्रस्ताव तैयार किया था। हालांकि, बजट की कमी से कुछ दिन तक काम टल गया। इस बीच एक राजनेता ने पीडब्ल्यूडी को भी सड़क बनाने के लिए कहा। इसके बाद विभाग ने वित्तीय वर्ष के अंत में कुछ बजट मौजूद होने पर गांधी सेतु के अलावा जनेश्वर मिश्र पार्क से सृजन विहार रेलवे अंडरपास तक सड़क बनाने को सहमति दी। इसके चलते एलडीए ने अपना टेंडर नहीं किया। अब करीब एक महीने बाद पीडब्ल्यूडी ने सड़क बनाने से मना कर दिया है।

बिना स्वामित्व लिए और हैंडओवर की प्रक्रिया पूरी कराए पीडब्ल्यूडी गांधी सेतु व दूसरी सड़क पर काम नहीं करा पाएगा। अभी तक बिना स्वामित्व लिए ही सड़क बनाने का प्रस्ताव था, जिसे विभागीय मंजूरी नहीं मिली है। कोशिश है कि अप्रैल में हैंडओवर की प्रक्रिया पूरी कर इसे बनवाया जाए।

– राजीव राय, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड

पीडब्ल्यूडी अगर हैंडओवर व स्वामित्व के बाद ही सड़क बना सकता है तो एलडीए ऐसा करने के लिए तैयार है। इस प्रक्रिया को पूरा करा लिया जाएगा। वैसे भी प्रमुख सड़कें बनाने की विशेषज्ञता पीडब्ल्यूडी के ही पास है।

– इंदुशेखर सिंह, मुख्य अभियंता, एलडीए

Most Popular