Home लखनऊ Lucknow news- गैंगवार के बाद शुरू हुआ अपार्टमेंट में सत्यापन का काम

Lucknow news- गैंगवार के बाद शुरू हुआ अपार्टमेंट में सत्यापन का काम

लखनऊ। विभूतिखंड के कठौता चौराहे पर 6 जनवरी को हुए गैंगवार ने कमिश्नरेट पुलिस को हरकत में ला लिया है। इस गैंगवार की पूरी कहानी राजधानी के नव विकसित इलाकों में बने अपार्टमेंट में रची गई थी। यहीं पर वारदात के पहले और बाद में अपराधियों को संरक्षण दिया गया था। पुलिस ने अपार्टमेंट में रहने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत सभी फ्लैट में रहने वालों की कुंडली खंगाली जा रही है। उनकी पूरी जानकारी थानावार जुटाई जा रही है। पुलिस ने इसके लिए एक विशेष तरीके का फार्मेट भी तैयार किया है जिसकी एक प्रति फ्लैट मालिक को सत्यापन के बाद सुपुर्द कर दी जाएगी।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इन नई कॉलोनियोें के हाईराइज अपार्टमेंट और बिला में रहने वाले लोगों का ब्योरा जुटाने का विशेष अभियान शुरू करने का निर्देश दिया है। इसके तहत गोमतीनगर, गोमतीनगर विस्तार, विभूतिखंड, चिनहट, सुशांत गोल्फ सिटी, पीजीआई, गुडंबा, जानकीपुरम, मड़ियांव सहित नव विकसित कॉलोनियों वाले थानाक्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया जाना है। इसकी शुरूआत भी हो गई है। प्रत्येक दरोगा को इसके लिए विशेष टास्क दिया गया है। इस योजना को सफल बनाने के लिए पुलिस टीम ने आवासीय समिति से भी संपर्क करना शुरू कर दिया है।

इस सत्यापन कार्य को दो श्रेणियों में बांटकर किया जाना है। पहली श्रेणी में किराएदार का सत्यापन व दूसरी श्रेणी में अपार्टमेंट के सोसायटी के लोगों द्वारा रहने वालों की पूरी सूचना देनी होगी। सत्यापन के बाद रिपोर्ट पुलिस कमिश्नर कार्यालय भेजी जाएगी। पुलिस ने इसके लिए आवेदन पत्र का फार्मेट भी तैयार कर बांटना शुरू कर दिया है। वहीं जो लोग आवेदन नहीं भर पा रहे हैं। वह सीधे पुलिस कमिश्नर से के वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। उनका ऑनलाइन सत्यापन किया जाएगा।

Most Popular