HomeलखनऊLucknow news- गोमतीनगर में होटल की लिफ्ट दूसरी मंजिल से भूतल पर...

Lucknow news- गोमतीनगर में होटल की लिफ्ट दूसरी मंजिल से भूतल पर गिरी, चिंगारी के साथ भरा धुआं, डॉक्टर दंपती घायल

लखनऊ। विभूति खंड स्थित नक्षत्र होटल में सोमवार सुबह अचानक लिफ्ट दूसरी मंजिल से गिरकर भूतल पर आ गई। हादसे में डॉक्टर दंपती व उनका परिवार घायल हो गया। महिला चिकित्सक के पैर में चोट आई। पुलिस ने घायलों को लिफ्ट से निकाला। पीड़ितों ने होटल मालिक व प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज कराया।

ओमेक्स हाइट के टावर नंबर चार फ्लैट 303 में डॉ. सुमित सचान परिवार संग रहते हैं। वह उन्नाव के मेडिकल कॉलेज में हैं, जबकि उनकी पत्नी स्नेहा सुमन केजीएमयू में हैं। जानकारी मुताबिक रविवार को बेटी सांवी सचान का पहला जन्मदिन मनाने सुमित अपने परिवार, साली दिव्या और अन्य रिश्तेदारों के साथ हनीमैन चौराहे के पास स्थित नक्षत्र होटल गए थे। देर रात तक पार्टी चलने से सभी रात को वहीं ठहर गए।

सोमवार सुबह करीब 9.15 बजे सभी नीचे आने के लिए दूसरे फ्लोर की लिफ्ट में चढ़े। उनके अनुसार अंदर पहुंचते ही लिफ्ट बिना बटन दबाए अचानक ग्राउंड फ्लोर पर आ गिरी। चिंगारी निकलने के बाद लिफ्ट में धुआं भर गया। शोर सुनकर बाहर हड़कंप मच गया। इस बीच सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को लिफ्ट से निकालकर अस्पताल पहुंचाया। हादसे में स्नेहा सुमन के पैर में चोट लगी। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को घर भेज दिया गया। इंस्पेक्टर विभूतिखंड चंद्र शेखर सिंह के मुताबिक होटल में दो लिफ्ट है। डॉक्टर दंपती तीसरी मंजिल पर थे। दूसरी लिफ्ट की 14 मार्च को रिपेयरिंग कराई गई थी, लेकिन वह ठीक से काम नहीं कर रही थी। डॉ. सचान ने होटल मालिक व प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Most Popular