HomeलखनऊLucknow news- चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में इंटर्नशिप करेंगे विधि...

Lucknow news- चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग में इंटर्नशिप करेंगे विधि विवि के छात्र

डॉ. राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के छात्र चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग के अधीनस्थ विभागों व कार्यालयों में इंटर्नशिप करेंगे। यह करीब दो महीने तक की होगी। इच्छुक छात्र इसके लिए विभाग की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

गन्ना एवं चीनी आयुक्त उत्तर प्रदेश ने इसके लिए विधि विवि को पत्र लिखा है, जिसके बाद विवि के सहायक कुलसचिव डॉ. मृदुल श्रीवास्तव ने सभी छात्रों को इंटर्नशिप के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। सहायक कुलसचिव द्वारा छात्रों को जारी निर्देश में इंटरर्नशिप के लिए आवेदन करने का तरीका बताया गया है। छात्रों से आवेदन केवल ऑनलाइन लिया जाएगा। इंटर्नशिप के लिए इच्छुक छात्र चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास विभाग, उत्तर प्रदेश की वेबसाइट www.upcane.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर इंटर्नशिप के लिए अलग से लिंक मिलेगा, जिसके जरिए छात्रों को पंजीकरण कराना होगा। इंटर्नशिप के लिए छात्रों का चयन सीट के आधार पर होगा। निर्धारित सीट के अनुसार ही छात्र लिए जाएंगे।

इंटर्नशिप के लिए आहर्ता

इंटर्नशिप के लिए छात्रों को न्यूनतम योग्यता धारण करनी होगी। स्नातक व परास्नातक स्तर पर पिछले सेमेस्टर में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है। प्रशिक्षण की न्यूनतम अवधि 21 दिन और अधिकतम 60 दिन की होगी। प्रशिक्षणकाल में प्रशिक्षु की 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है। प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा करने पर प्रशिक्षु को एक प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा, जिसमें प्रशिक्षण का विषय, अवधि और अनुभव अंकित होगा।

Most Popular