Home लखनऊ Lucknow news- छात्रा को बंधक बनाकर दुष्कर्म का प्रयास, मदरसे के प्रबंधक...

Lucknow news- छात्रा को बंधक बनाकर दुष्कर्म का प्रयास, मदरसे के प्रबंधक समेत चार पर केस

अमेठी जिले के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र में बंधक बनाकर मदरसे की छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। जानकारी होने पर मां ने घटना का विरोध किया तो मदरसे के प्रबंधक समेत चार लोगों ने धमकी देकर चुप करा दिया। हद तो तब हो गई, जब पीड़िता की मां के तहरीर दिए जाने के बावजूद पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। शिवरतनगंज थाना और इन्हौना चौकी प्रभारी ने पीड़ित परिवार को भगा दिया। मामला अमेठी जिले के एसपी दिनेश सिंह तक पहुंचा तो उन्होंने शिवरतनगंज थानेदार व इन्हौना चौकी प्रभारी को फटकार लगाते हुए मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस पर पुलिस ने गुरुवार को मदरसे के प्रबंधक, शिक्षक समेत चार लोगों पर छात्रा के साथ दुष्कर्म का प्रयास किए जाने का केस दर्ज किया है।

शिवरतनगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि उसकी 15 वर्षीय बेटी मदरसा की छात्रा है। 26 नवंबर को उसकी बेटी घर पर अकेली थी। वह बाजार गई थी। इसी बीच मदरसे के प्रबंधक समेत चार लोग उसके घर पहुंचे और उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। वापस लौटकर आई तो उसकी बेटी बेहोशी अवस्था में मिली। बेटी का प्राइवेट चिकित्सक के यहां इलाज कराया। पीड़िता का आरोप है कि होश आने पर बेटी ने बताया कि आरोपियों ने उसे बंधक बना लिया था। मुंह में कपड़ा ठूंस दिया था। उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। मां का आरोप है कि मदरसे के प्रबंधक से मामले की शिकायत दी कि तो उन्होंने धमकाते हुए कहा कि कहीं शिकायत करोगी तो नतीजा भुगतना पड़ेगा।

पीड़िता का आरोप है कि मामले की शिकायत लेकर इन्हौंना चौकी और शिवरतनगंज थाने पहुंची, लेकिन मामले में कार्रवाई करने के बजाय भगा दिया गया। इस पर उसने जिला मुख्यालय पहुंचकर एसपी दिनेश सिंह को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। एसपी के आदेश पर केस दर्ज किया गया। थानेदार धीरेंद्र सिंह ने बताया कि इलिया मजरे इन्हौंना गांव निवासी मदरसा के प्रबंधक महफूज आलम, बाराबंकी जिले के सुबेहा थाना क्षेत्र के पिचूरी मजरे चौबिसी निवासी शिक्षक कलीम और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किए जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है।

Most Popular