Home लखनऊ Lucknow news- छात्रा से दोस्ती करने के लिए लड़के ने अंधविश्वास में...

Lucknow news- छात्रा से दोस्ती करने के लिए लड़के ने अंधविश्वास में फेंका था एसिड, चार महीने पहले हुई थी अनबन

कोचिंग से पढ़कर घर वापस जा रही छात्रा के ऊपर एसिड अटैक करने वाले आरोपी छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा से चार महीने पहले आरोपी की अनबन हुई थी। छात्रा की दोस्ती को पाने के लिए अंधविश्वास में आकर अनजाने में आरोपी छात्र ने उस पर तेजाब फेंका था। पुलिस ने आरोपी छात्र को मंगलवार शाम गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसको बहकाने वाला साथी फरार है।

नगर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ला निवासी 17 वर्षीय छात्रा कोचिंग से पढ़कर सोमवार की शाम अपने घर जा रही थी। रास्ते में दुलदुल हाउस के पास एक युवक ने उस पर तेजाब फेंक दिया। पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में तीन टीमें लगाई गई थी।

सोमवार शाम को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कानपुर भाग रहे आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। एएसपी नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि आरोपी की पहचान मोहल्ला काजीपुरा दक्षिणी निवासी मोहम्म्द एहतिशाम उर्फ सद्दाम के रूप में हुई है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसकी छात्रा से दोस्ती थी। लगभग चार महीने पहले दोनों के बीच अनबन हो गई थी। छात्रा की दोस्ती पाने के लिए आरोपी छात्र अंधविश्वास में पड़ गया और छात्रा को अपने बस में करने के लिए एक युवक द्वारा लाए गए केमिकल को उसके ऊपर डाल दिया। एएसपी ने बताया कि आरोपी छात्र को जेल भेज दिया गया। वहीं, उसका दूसरा साथी अभी फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही है।

ऐसे अंधविश्वास में पड़ा आरोपी छात्र

आरोपी छात्र का एक दोस्त गुल्लावीर कॉलोनी निवासी सुहेल उर्फ पीके बाबा ने बताया कि वह नेपाल में एक ऐसे बाबा को जानता है जो मिट्टी को फूंक कर देते है। उसको जिस पर फेंको वह सामने वाले के वश में हो जाता है। दो बार ऐसा करने पर कुछ न हुआ तो तीसरी बार पीके बाबा ने एसिड लाकर दिया और आरोपी छात्र ने छात्रा को वश में करने के लालच में उस परतेजाब फेंक दिया जिससे छात्रा झुलस गई।

11वीं का छात्र है आरोपी
पकड़ा गया आरोपी मोहम्मद एहतिशाम 11वीं का छात्र है। वह शहर के गांधी इंटर कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है और साथ में परिवार का पालन पोषण करने के लिए एसी की दुकान पर काम भी करता था।

आगे पढ़ें

ऐसे अंधविश्वास में पड़ा आरोपी छात्र

Most Popular