HomeलखनऊLucknow news - जबरिया रिटायर्ड IPS ने अपर मुख्य सचिव गृह को...

Lucknow news – जबरिया रिटायर्ड IPS ने अपर मुख्य सचिव गृह को घेरा: अमिताभ ठाकुर ने अवनीश अवस्थी के साथ विकास दुबे के खास जय बाजपेयी की फोटो पोस्ट करके लिखा- गृह विभाग के मुखिया निजी कार्यक्रम में अपराधी

सुरक्षा हटाने पर भी सवाल उठाया, बोले- 2016 में उन्हें सुरक्षा दी गई थी, वह अचानक से हटा ली गईयह भी कहा- अपने जबरिया रिटायर्डमेंट के खिलाफ कोर्ट जाउंगा, सरकार से कागजात मांगे हैं

UP में जबरिया रिटायर्ड किए गए IPS अफसर अमिताभ ठाकुर सोशल मीडिया पर लगातार सरकार के खिलाफ हमलावर हैं। उन्होंने अपने एक पोस्ट में उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी को घेरा है। उनके एक पारिवारिक कार्यक्रम का फोटो पोस्ट करके ठाकुर ने लिखा- IAS अवनीश कुमार अवस्थी के निजी कार्यक्रम में उनके ठीक बगल में सफेद शर्ट में बिकरू कांड का एक प्रमुख अभियुक्त, गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद जयकांत वाजपेयी है। जुलाई में भी यह तस्वीर अमिताभ की पत्नी नूतन ठाकुर ने अपने फेसबुक पर शेयर करते हुए गृह विभाग केंद्र सरकार से जांच की मांग भी की थी।

अमिताभ ठाकुर ने घर के बाहर लगाया था जबरिया रिटायर्ड का बोर्ड।

अमिताभ ठाकुर ने घर के बाहर लगाया था जबरिया रिटायर्ड का बोर्ड।

अमिताभ ठाकुर को 10 दिन पहले ही उत्तर प्रदेश सरकार ने रिटायर कर दिया था। इसके 2 दिन बाद ही उन्होंने अपने घर की नेम प्लेट बदलते हुए जबरिया रिटायर IPS अमिताभ ठाकुर लिख दिया था। यही नहीं बीते 10 दिनों से अमिताभ ठाकुर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गए हैं। वह लगातार सोशल मीडिया पर अपने खिलाफ हुए एक्शन को सरकार की मनमानी बता रहे हैं।

सुरक्षा हटाई गई, ड्राइवर और गाड़ी भी गई

अमिताभ ठाकुर अब सरकार के हर एक्शन को पब्लिक प्लेटफॉर्म पर ला रहे हैं। अभी बीते दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि 2016 में जो उन्हें सुरक्षा दी गई थी। वह अचानक से हटा ली गई है। यह उचित नही है। उन्हें आज भी खतरा है। उन्होंने वह लेटर भी शेयर किया है, जिसमें सुरक्षाकर्मी ने उन्हें इत्तिला दी है कि वह अब उनकी सुरक्षा में नहीं रह पाएगा। यही नहीं बीते 23 मार्च को जब अमिताभ ठाकुर को रिटायर किया गया तब उसी दिन उनकी सरकारी गाड़ी भी उनके पास से रवाना हो गई थी।

DGP को पत्र लिख मांगा फेयरवेल डिनर

अमिताभ ठाकुर ने DGP एच सी अवस्थी को पत्र लिख कर अपने लिए फेयरवेल डिनर की भी मांग की है। उन्होंने DGP को लिखा पत्र भी सोशल मीडिया में शेयर किया है।

क्या बोले अमिताभ ठाकुर

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि मैंने सरकार से अपने रिटायरमेंट के कारण संबंधी कागजात मांगे हैं। वह मिल जाएं तो मैं कोर्ट जाउंगा। IAS अवनीश अवस्थी की तस्वीर पोस्ट इसलिए कि ताकि इस मामले में जांच हो सके। मेरी पत्नी नूतन समेत कई लोगों ने इस तस्वीर पर सवाल उठाए थे, लेकिन कोई जांच नहीं हुई। मैं पहले भी फेसबुक पर कई मुद्दों को उठाता रहा हूं। अब रिटायर होने के बाद बंधन से मुक्त होकर उठाता रहूंगा। अभी अपना मुद्दा उठा रहा हूं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular