Home लखनऊ Lucknow news - जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई: सब्जियों की बढ़ती कीमतों को...

Lucknow news – जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई: सब्जियों की बढ़ती कीमतों को लेकर सख्त हुए योगी, जमाखोरों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश

यूपी में सब्जियों के दामों में उछाल को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम ने रविवार को आयोजित बैठक के दौरान अधिकारियों को लगाई फटकारप्रदेश में इस वक्त सब्जियों तथा अनाज की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आलू, प्याज तथा अन्य सब्जियों और दाल की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने के लिए जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं योगी ने कहा कि राज्य सरकार इन आवश्यक वस्तुओं के मूल्यों को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने के सभी प्रयास कर रही है। राज्य सरकार जनता की कठिनाइयों के प्रति अत्यंत संवेदनशील है। जनता को राहत देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां आयोजित बैठक के दौरान आलू, प्याज और अन्य सब्जियों तथा दाल आदि के दामों को नियंत्रित करने के लिए जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई करने को भी कहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जमाखोरों के खिलाफ प्रभावी ढंग से छापेमारी की कार्रवाई कर आलू, प्याज सहित अन्य सब्जियों तथा दालों आदि की बाजार में पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए, ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो।

सब्जियों के भाव आसमान पर, आम आदमी परेशान

इस समय महंगाई की मार आम आदमी की जेब ढीली कर रही है। आलू-प्याज टमाटर और खाने के तेल से लेकर अंडे तक के दाम लोगों की परेशानी बढ़ा रहे है। पहले बाजार में 30 रुपए प्रति किलो बिकने वाला प्याज आज 50 से 60 रुपए में मिल रहा है। इस महंगाई ने आम आदमी के किचन का बजट बिगाड़ दिया है। आलू, प्याज, टमाटर, दालें, अंडे और खाने के तेल की कीमतों में भारी इजाफा हुआ है। आलू इस समय 50 से 70 रुपए किलो के भाव पर पहुंच गया है। ये कीमतें पिछले एक से डेढ़ महीने से बढ़ी हुई हैं।

Input – Bhaskar.com

Most Popular