Home लखनऊ Lucknow news- जल्द होगा ट्रामा सेंटर का संचालन

Lucknow news- जल्द होगा ट्रामा सेंटर का संचालन

जगदीशपुर (अमेठी)। सीएचसी परिसर में ट्रॉमा सेंटर का संचालन जल्द शुरू होगा। शासन ने साज सज्जा प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए नया स्टाफ मिलने तक उपलब्ध संसाधन से अस्पताल का सेंटर शुरू कराने का निर्देश दिया है। सीएमओ ने डॉ. आरएल यादव को ट्रामा सेंटर का प्रभारी नामित कर संचालन शुरू करने को कहा है।

स्थानीय लोगों की मांग पर शासन ने वर्ष 2018 में अमेठी जिले में ट्रॉमा सेंटर की स्थापना को मंजूरी दी थी। जिला प्रशासन ने स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर को इसके लिए उपयुक्त पाया था। प्रशासन की ओर से स्थल चयन की रिपोर्ट मिलने के बाद शासन ने भवन निर्माण को मंजूरी प्रदान करते हुए दो करोड़ 23 लाख 78 हजार रुपये की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी थी।

10 दिसंबर 2018 को एक करोड़ 11 लाख 90 हजार रुपये की पहली किस्त मिलने के बाद कार्यदायी संस्था ने निर्माण शुरू किया। शासन से पुनरीक्षित आगणन की राशि मिलने के बाद कार्यदायी संस्था ने काम पूरा किया। स्वास्थ्य विभाग ने महानिदेशक चिकित्सा एवं सवास्थ सेवाएं को साज सज्जा प्रस्ताव भेजा था।

शासन ने सात जनवरी को प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी। इसके साथ ही कहा कि नया स्टाफ मिलने तक अपने संसाधन से ट्रॉमा सेंटर संचालित कराएं। शासन का पत्र मिलने के बाद सीएमओ डॉ. आशुतोष दुबे ने सीएचसी जगदीशपुर में तैनात डॉ. आरएल यादव को ट्रॉमा सेंटर का प्रभारी नामित करते हुए अपने स्टाफ से ट्रॉमा सेंटर शुरू करने का निर्देश दिए हैं।

नहीं लगानी होगी लखनऊ की दौड़

ट्रॉमा सेंटर का संचालन शुरू होने से कस्बे के बगल से होकर गुजरने वाले कई हाईवे पर होने वाली दुर्घटनाओं में घायल होने वालों के साथ जिले के लोगों को आकस्मिक इलाज के लिए लखनऊ की दौड़ नहीं लगानी होगी। उन्हें ट्रॉमा सेंटर में इलाज उपलब्ध हो सकेगा।

Most Popular