HomeलखनऊLucknow news- जिले में आयोजित हुई उपलब्धियों की विकास प्रदर्शनी

Lucknow news- जिले में आयोजित हुई उपलब्धियों की विकास प्रदर्शनी

गौरीगंज (अमेठी)। प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर शुक्रवार को जिले में समारोह आयोजित कर उपलब्धियों का बखान किया गया। जवाहर नवोदय विद्यालय में कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रभारी मंत्री ने लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के संवाद का सजीव प्रसारण सुनने के बाद विकास पुस्तिका का विमोचन किया गया।

उत्तर प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर आयोजित उपलब्धियों की विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा ने किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संवाद का सजीव प्रसारण सुनने के साथ बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने विभागों की ओर से लगाए गए योजना व उत्पादों के स्टॉल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद प्रभारी मंत्री ने केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर संचालित जनकल्याणकारी योजना की जिले में स्वीकृति व निर्माणाधीन परियोजनाओं की जानकारी देते हुए प्रदेश सरकार की चार साल की उपलब्धियां गिनाईं।

इस दौरान 18 वृद्धावस्था पेंशन, छह निराश्रित महिला पेंशन, पांच प्रधानमंत्री आवास योजना, दस आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी के साथ पांच स्वयं सहायता समूह को ऋण स्वीकृति तथा कृषि विभाग की ओर संचालित सबमिशन ऑन एग्रीकल्चर मैकेनाइजेशन योजना तहत पांच लाभार्थियों को कृषि उपकरण और दस निशक्त को कृत्रिम उपकरण वितरित किया।

कार्यक्रम में ‘वर्षों में जो न हो पाया, चार वर्ष में कर दिखाया’ नामक विकास पुस्तिका का विमोचन भी हुआ। कार्यक्रम को तिलोई विधायक मयंकेश्वर शरण सिंह, अमेठी विधायक गरिमा सिंह, डीएम अरुण कुमार व सीडीओ डॉ. अंकुर लाठर ने संबोधित किया।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी, एसपी दिनेश सिंह, एडीएम एसपी सिंह, एसडीएम संजीव कुमार मौर्य, सीएमओ डॉ. आशुतोष दुबे व डीडीओ प्रदीप कुमार पांडेय समेत सभी विभाग के अफसर व बड़ी संख्या में लाभार्थी मौजूद रहे।

Most Popular