HomeलखनऊLucknow news- जिले में पहले दिन बिके 199 नामांकन पत्र

Lucknow news- जिले में पहले दिन बिके 199 नामांकन पत्र

गौरीगंज (अमेठी)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री मंगलवार को शुरू हो गई। डीडीसी का पर्चा जिला मुख्यालय स्थित जिला पंचायत कार्यालय तो अन्य पर्चों की बिक्री संबंधित ब्लॉकों में हो रही है। पहले दिन जिले भर में प्रधान, बीडीसी व ग्राम पंचायत सदस्य के कुल 199 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। पहले दिन डीडीसी का एक भी पर्चा नहीं बिका।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व/उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुशील प्रताप सिंह ने बताया कि अमेठी, शाहगढ़, भेटुआ, संग्रामपुर व तिलोई ब्लॉक में मंगलवार को किसी भी पद के लिए एक भी नामांकन पत्रों की बिक्री नहीं हुई, जबकि सिंहपुर बीडीसी का एक भी पर्चा नहीं बिका।

भादर में ग्राम प्रधान पद के लिए 36 तो बीडीसी के लिए 14, जामो में प्रधान पद का 31 तो बीडीसी का छह, गौरीगंज में प्रधान का 19 तो बीडीसी का पांच व सिंहपुर में प्रधान पद के लिए तीन नामांकन पत्र खरीदे गए।

बहादुरपुर में प्रधान पद के लिए 11 तो बीडीसी के लिए आठ, मुसाफिरखाना में प्रधान पद के लिए 12 व बीडीसी का एक, जगदीशपुर में प्रधान व बीडीसी के लिए एक-एक तो बाजार शुकुल में प्रधान पद के लिए 26 तथा बीडीसी पद के लिए 18 नामांकन पत्रों के साथ ही ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए कुल सात पर्चों की बिक्री हुई है। पहले दिन डीडीसी पद के लिए एक भी नामांकन पत्र की बिक्री नहीं हुई।

Most Popular