HomeलखनऊLucknow news- जिले में 1,739 स्थानों पर होगा होलिका दहन

Lucknow news- जिले में 1,739 स्थानों पर होगा होलिका दहन

गौरीगंज (अमेठी)। रंगों के पर्व होली पर जिले में गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए पुलिस विभाग तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। होलिका दहन व जुलूस स्थल चिह्नित करने के बाद एसपी ने संवेदनशील स्थानों पर एक्स्ट्रा फोर्स तैनात की है। पर्व के दिन पुलिस पूरे जिले में लगातार भ्रमण करेगी।

जिले में शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में रंगों के पर्व होली का आयोजन हो सके इसके लिए एसपी दिनेश सिंह ने शनिवार को थाना प्रभारियों के साथ बैठकर निर्देश दिया था।

बैठक में सामने आए आंकड़ों के अनुसार गौरीगंज में 115, मुंशीगंज में 82, जामो में 102, अमेठी में 140, पीपरपुर में 72, रामगंज में 52, संग्रामपुर में 125, मुसाफिरखाना में 193, जगदीशपुर में 137, बाजार शुकुल में 159, कमरौली में 65, मोहनगंज में 145, शिवरतनगंज में 187, फुरसतगंज में 81 व जायस में 84 समेत जिले में 1,739 स्थानों पर होलिका दहन होता है।

इस कार्यक्रम को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए निरीक्षण कर एक्स्ट्रा फोर्स तैनात करने के साथ उपद्रवियों पर कार्रवाई करने की रणनीति बनाई गई है।

एसपी ने पर्व पर निकलने वाले सात जुलूस मार्गों से अतिक्रमण हटाते हुए संवेदनशील स्थान चिन्हित करने तथा संभ्रांत लोगों के साथ बैठक कर कोविड संक्रमण से बचाव के बीच पर्व शांतिपूर्ण संपन्न कराने को कहा है। एसपी ने पर्व पर गड़बड़ी व माहौल खराब होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।

Most Popular