Home लखनऊ Lucknow news- झुग्गी बस्ती में लगी आग, दो बच्चियों सहित तीन झुलसे

Lucknow news- झुग्गी बस्ती में लगी आग, दो बच्चियों सहित तीन झुलसे

लखनऊ। विकासनगर के टेढ़ी पुलिया स्थित सब्जी मंडी के पास झुग्गी बस्ती में रविवार रात करीब 10.30 बजे अचानक आग लग गई। झोपड़ियों से धुआं और तेज लपटें निकलती देख लोगों ने शोर मचाना शुरू किया। किसी तरह अंदर मौजूद लोग भागकर बाहर निकले। दमकल की छह गाड़ियों ने आग पर एक घंटे में काबू पाया। हादसे में तीन झोपड़ियां जल गईं और दो बच्चियों सहित तीन लोग झुलस गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रभारी निरीक्षक विकासनगर मनोज कुमार सिंह के मुताबिक, टेढ़ी पुलिया स्थित झुग्गी बस्ती में रहने वाले लोग रविवार रात सो रहे थे। इस बीच एकाएक विश्वनाथ की झोपड़ी से धुआं और आग की लपटें निकलती देख लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। देखते-देखते आग ने पड़ोस स्थित डेला व डुग्गू की झोपड़ी को भी चपेट में ले लिया। बस्ती से तेज लपटें और धुआं निकलने से अफरा-तफरी मच गई। लोग शोर मचाते हुए बाहर निकले। इसके बाद पानी फेंककर बुझाने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने लोगों को हादसा स्थल से दूर किया। इसके बाद अग्निशमन कर्मियाें की मदद से आग पर काबू पाना शुरू किया।

प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह ने बताया कि इंदिरानगर, हजरतगंज फायर स्टेशन से दमकल की गाड़ियां मंगाई गई थीं। 6 दमकल की गाड़ियों ने आग पर डेढ़ घंटे में काबू पा लिया। भगदड़ केदौरान कुछ लोग आग की लपटों में घिर गए थे जिनको बाहर निकालने में काफी दिक्कत हुई। पुलिस व अग्निशमन कर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला। हादसे में 12 साल की मिथिलेश, 4 साल की ज्योति सहित तीन लोग झुलस गए हैं। पुलिस ने सभी को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस के मुताबिक, आग की चपेट में आने से तीन झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों की गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया है। आग किन कारणों से लगी है। इसके बारे में जानकारी हासिल की जा रही है।

Most Popular