HomeलखनऊLucknow news- टप्पेबाजों ने किसान को थमाई पांच लाख की गड्डी में...

Lucknow news- टप्पेबाजों ने किसान को थमाई पांच लाख की गड्डी में थमाई रद्दी और पार कर दिए 90 हजार

लखनऊ। सरोजनीनगर में बंथरा इलाके में मंगलवार को अपने खाते से रकम निकालने बैंक पहुंचे एक किसान को झांसा देकर दो टप्पेबाजों ने उसकी 90 हजार रुपये की रकम पार कर दी। काफी देर बाद किसान को जब खुद के साथ धोखाधड़ी होने की भनक लगी, तो उसने सूचना पुलिस को दी। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर टप्पेबाजों का सुराग लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

बंथरा के किशुनपुर कौड़िया गांव निवासी किसान रामसरन का बचत खाता बंथरा कस्बा स्थित ओरिएंटल बैंक में है। रामसरन के मुताबिक, मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे वह अपने खाते से 90 हजार रुपये निकालकर बैंक से बाहर निकले तो वहां पर अचानक दो युवक मिल गए। दोनों ने रामसरन के पैर छूकर उन्हें प्रणाम किया, तो रामसरन उन्हें अपना परिचित समझ बैठे। पैर छूने के बाद दोनों ने रामसरन से बातचीत कर उसके पास मौजूद रकम की जानकारी ले ली और बाद में उन्होंने रामसरन से बताया कि पास में ही उन्होंने जमीन खरीदी है। जिसके बयाने के तौर पर 90 हजार रुपये किसान को देने हैं। टप्पेबाजों ने रामसरन को बताया कि उनके पास अधिक रकम है और यह रकम देखकर किसान उनसे ज्यादा पैसे मांगने लगेगा। इसलिए 5 लाख रुपये की गड्डी बताते हुए टप्पेबाजों ने वह गड्डी रामसरन को पकड़ा दी और उनसे यह बात कहते हुए 90 हजार रुपये ले लिए कि अभी किसान को रकम देने के बाद लौटकर उसी पांच लाख रुपये की गड्डी में से रामसरन के 90 हजार रुपये वापस कर देंगे।

यह कहकर दोनों युवक एक टेंपो में सवार हुए और वहां से चले गए। उधर रामसरन बैंक के बाहर बैठकर दोनों युवकों का काफी देर तक इंतजार करते रहे, लेकिन काफी देर बाद भी दोनों युवक लौट कर नहीं आए। बाद में रामसरन ने युवकों द्वारा दी गई नोटों की गड्डी खोलकर देखी, तो उसमें दोनों तरफ सिर्फ पांच ही 500-500 के नोट लगे हुए थे। और गड्डी के अंदर सारे रद्दी कागज लगे हुए थे। यह देखते ही रामसरन के होश उड़ गए। उन्होंने आनन-फानन सूचना पुलिस को दी। फिलहाल बंथरा पुलिस देर रात रिपोर्ट दर्ज कर युवकों का पता लगाने के लिए आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular