Home लखनऊ Lucknow news- डीआईओएस ने जांची शैक्षिक गुणवत्ता की हकीकत

Lucknow news- डीआईओएस ने जांची शैक्षिक गुणवत्ता की हकीकत

गौरीगंज (अमेठी)। माध्यमिक स्कूलों में शैक्षिक व्यवस्था बेहतर बनाने के साथ शिक्षकों की उपस्थित जांचने के लिए डीआईओएस ने मंगलवार को दो इंटर कॉलेजों का औचक निरीक्षण किया। इसमें शिक्षक तो उपस्थित मिले लेकिन व्यवस्था खराब। इससे नाराज डीआईओएस ने शिक्षकों व प्रधानाचार्यों को फटकार लगाते हुए सुधर जाने की चेतावनी दी।

जिले में संचालित माध्यमिक स्कूलों में बेहतर शिक्षण व्यवस्था व शिक्षकों की उपस्थित सुनिश्चित कराने के साथ परिसर को सुंदर बनाने की कोशिश में जुटे डीआईओएस जयकरन लाल वर्मा ने मंगलवार को जनता इंटर कॉलेज रामगंज व ऊधौ मौर्या बालिका इंटर कॉलेज कमलानगर किटियावा का निरीक्षण किया। इस दौरान शिक्षक की भूमिका में आए डीआईओएस ने बच्चों के शैक्षिक स्तर के साथ परिसर की साफ-सफाई, शैक्षिक पंचांग के अनुसार शिक्षण कार्य व सुविधाओं की हकीकत जांची।

इस दौरान डीआईओएस ने बच्चों को कोविड संक्रमण के प्रति जागरूक करते हुए मास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए सैनिटाइजर का प्रयोग करने को कहा। साफ-सफाई के साथ शैक्षिक स्तर से संतुष्ट नहीं होने पर डीआईओएस ने शिक्षकों व प्रधानाचार्यों को फटकार लगाते हुए सुधर जाने की चेतावनी दी। डीआईओएस ने सभी को शैक्षिक पंचांग के अनुसार कोर्स पूरा कर उसका रिवीजन कराने तथा साफ-सफाई बेहतर रखने को कहा।

Most Popular