Home लखनऊ Lucknow news- तकनीकी खामी बनी मुसीबत, शाम तक नहीं मिला मेसेज

Lucknow news- तकनीकी खामी बनी मुसीबत, शाम तक नहीं मिला मेसेज

सभी अस्पतालों को सूची भेज कर देर रात तक दी गई सूचना

कोरोना की तैयारियों के बीच शुक्रवार को ऐन मौके पर तकनीकी खामी ने स्वास्थ्य विभाग की परेशानी बढ़ा दी। ऐसे में सभी अस्पतालों को सूची भेज कर फोन करवाया गया। कोविड कंट्रोल रूम से भी फोन करने की बात कही जा रही है।

कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर योजना बनी थी कि एप के जरिए सभी को सूचना मिल जाएगी। लेकिन दोपहर में पता चला कि कुछ तकनीकी समस्या आ गई है। ऐसे में सभी 12 अस्पतालों को सूची भेज कर फोन करने का निर्देश दिया गया। सूची में शामिल कई कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें रात नौ बजे तक मेसेज नहीं मिला है। केजीएमयू, पीजीआई और लोहिया संस्थान के कर्मचारियों को फोन कर उनका नाम शनिवार को टीकाकरण कराने वालों की सूची में शामिल होने की बात कही गई तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। ऐसे में स्पष्ट है कि वे टीकाकरण के वक्त मौके पर नहीं पहुंच पाएंगे। इस संबंध में सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि कुछ तकनीकी समस्या आई है, लेकिन उसका विकल्प निकाल लिया गया है। सभी अस्पताल अपने यहां टीकाकरण कराने वालों की सूची लेकर टीकाकरण कराने वालों को फोन कर रहे हैं। कोविड कंट्रोल रूम से भी फोन कराया जा रहा है।

यह समस्या आने की आशंका

शुक्रवार देर शाम तक लोगों को मेसेज नहीं मिल पाए हैं। ऐसे में यह भी आशंका जताई जा रही है कि मैनुअल प्रमामपत्रों के सत्यापन में समस्या आएगी। सत्यापन नहीं हो पाने की स्थिति में टीकाकरण की दूसरी डोज देने में समस्या आ सकती है।

Most Popular