HomeलखनऊLucknow news - तमाम कोशिशें बेकार, जिंदगी की जंग हारी पीड़िता: शाजहांपुर...

Lucknow news – तमाम कोशिशें बेकार, जिंदगी की जंग हारी पीड़िता: शाजहांपुर की छात्रा ने 29वें दिन लखनऊ में तोड़ा दम, आरोपियों ने केरोसिन डालकर लगा दी थी आग

छात्रा का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा था। लखनऊ में ही उसके शव का पोस्टमार्टम हो रहा है। - Dainik Bhaskar

छात्रा का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा था। लखनऊ में ही उसके शव का पोस्टमार्टम हो रहा है।

22 फरवरी की रात छात्रा हाइवे किनारे मिली थीरविवार की रात से बिगड़नी शुरू हुई थी सेहत

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में 22 फरवरी को सामूहिक दुष्कर्म की कोशिश में नाकाम होने पर आरोपियों द्वारा जलाई गई छात्रा की सोमवार की रात मौत हो गई। उसका इलाज लखनऊ के सिविल अस्पताल में चल रहा था। छात्रा नेशनल हाइवे-24 किनारे अधजली हालत में मिली थी।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एसके नंदा ने बताया कि लखनऊ में ही छात्रा का पोस्टमार्टम कराया गया है। छात्रा की हालत रविवार रात से बिगड़नी शुरू हो गई थी, जिसके बाद सोमवार देर रात करीब 1 बजे उसकी मौत हो गई। मृतक छात्रा स्वामी चिन्मयानंद के एसएस कॉलेज की सेकेंड ईयर की स्टूडेंट थी।

छात्रा की हालत 22 मार्च की रात बिगड़ गई थी। डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद उसने सोमवार की रात करीब एक बजे दम तोड़ दिया। बेटी की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने वीडियोग्राफी कराकर पोस्टमार्टम कराया है।

क्या था पूरा मामला

कांट थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती (22 साल) 22 फरवरी को अपने पिता के साथ कालेज आई थी। इसके बाद वह घर नहीं पहुंची। पिता उसे तलाश करने के लिए कालेज में भी गए, लेकिन वह मिली नहीं। शाम को उसके पिता को प्रधान के जरिए बेटी के झुलसने की सूचना मिली थी। छात्रा को जिस वक्त जलाया गया था, उस समय उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। छात्रा पर केरोसिन डालकर जलाया गया था। वहीं, शुरुआत में इलाज के दौरान होश आने पर छात्रा ने बयान दर्ज करवाया था। कहा था कि तीन युवकों ने उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया, लेकिन नाकाम होने पर जिंदा जलाया था। जिससे आधार पर उसकी सहेली, सहेली की बहन के देवर व बुआ के बेटे व एक अन्य को गिरफ्तार किया था। फिलहाल सभी आरोपी जेल में हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular