HomeलखनऊLucknow news - दबंग भूमाफियाओं की हनक: पुलिस-प्रशासन ने टेके घुटने, मलीन...

Lucknow news – दबंग भूमाफियाओं की हनक: पुलिस-प्रशासन ने टेके घुटने, मलीन बस्ती की करोंड़ों की जमीन पर रातों-रात हुआ अवैध कब्जा

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में गरीबों का आरोप है कि पहले कुछ गुण्डे रात के अंधेरे में आये और उनके साथ मारपीट करते हुए बस्ती खाली करने की धमकी दी । - Dainik Bhaskar

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में गरीबों का आरोप है कि पहले कुछ गुण्डे रात के अंधेरे में आये और उनके साथ मारपीट करते हुए बस्ती खाली करने की धमकी दी ।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी कोतवाली इलाके में कुछ दबंग भू माफिया गरीबों की जमीन कब्जाने पर अमादा हैं। पुलिस भी उनकी नहीं सुन रही है। इन गरीबों का आरोप है कि पहले कुछ गुण्डे रात के अंधेरे में आये और उनके साथ मारपीट करते हुए बस्ती खाली करने की धमकी दी। फिर दिन में आकर घर की महिलाओं, पुरुषों, बच्चों के साथ तो मारपीट की ही साथ ही उनके पालतू जानवरों को भी नहीं छोड़ा।

जानकारी के अनुसार, मामला बाराबंकी जनपद की नगर कोतवाली इलाके की एक बेशकीमती जमीन का है, जो जेब्रा पार्क के पीछे स्थित है। जहां दैनिक मजदूरी कर अपना जीवन यापन करने वाले कुछ परिवार पिछले 30 से 40 सालों से निवास करते हैं।

भू माफियाओं के गुंडे रात को आकर धमकी देते हैंबस्ती की महिलाओं का आरोप है कि भूमाफियाओं की शिकायत लेकर उनके घर के पुरुष पुलिस के पास गए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें थाने पर ही बैठा लिया और जेल भेज दिया। अब यहां की पूरी जमीन खाली करी ली गई है। इस पर भूमाफियाओं का कब्जा हो गया है। यहां के लोगों ने बताया कि जिस जमीन पर उन्होंने ठिकाना बनाया था, वह ग्राम समाज की है। अब पुलिस भी उनकी कोई मदद नहीं कर रही और हम लोग बेघर हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular