Home लखनऊ Lucknow news - दुबई की फ्लाइट में तस्करी: अमौसी एयरपोर्ट पर पकड़ी...

Lucknow news – दुबई की फ्लाइट में तस्करी: अमौसी एयरपोर्ट पर पकड़ी गई विदेशी सिगरेट और पाकिस्तान में बनी ब्यूटी क्रीम, 2.83 लाख रुपए कीमत

अमौसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया विदेशी माल।

कस्टम विभाग की टीम को मिली सफलता, दुबई से आई थी फ्लाइट

राजधानी लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट (अमौसी एयरपोर्ट) पर मंगलवार को कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से आई एक फ्लाइट में करीब 2.70 लाख की विदेशी सिगरेट और पाकिस्तान में बनी 13,800 रुपए कीमत की ब्यूटी क्रीम बरामद की है। सिगरेट इंडोनेशिया, स्विट्जरलैंड और कोरिया में बने हैं। इसे टीम ने जब्त कर लिया है।

इन देशों में बनी सिगरेटदरअसल, दुबई से पैक्स ट्रैवलिंग के रुप में आई फ्लाइट संख्या SG-138 से आए डिब्बों की जांच की गई तो तस्करी का यह अवैध माल बरामद हुआ। इसमें 1800 विदेशी सिगरेट की स्टिक मिली। इनमें 4800 स्टिक मेड इन इंडोनेशिया, 1800 स्टिक इन ब्रांड मेड इन स्विटजरलैंड और 11,400 पाइन सुपर स्लिम मेड इन कोरिया की थी। इसकी कुल कीमत दो लाख 70 हजार रुपए है। इसी के साथ पाकिस्तान में बनी 138 ब्यूटी क्रीम के पैकेट भी बरामद हुए। जिसकी कीमत 13 हजार 800 रुपए है।

बरामद माल सीजकस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा ने बताया कि कमिश्नर के निर्देश पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। उसी क्रम में यह सफलता मिली है। फ्लाइट दुबई से मंगलवार को आई थी। जांच चल रही है। बरामद माल को सीज कर दिया गया है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular