HomeलखनऊLucknow news - धांधली से बाज नहीं आ रहे दलाल: आक्सीजन की...

Lucknow news – धांधली से बाज नहीं आ रहे दलाल: आक्सीजन की कालाबाजारी करने वाले 7 गिरफ्तार; 110 सिलेंडर बरामद, नाइट्रोजन गैस की चालान रसीद पर ले जाते थे ऑक्सीजन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोविड 19 की महामारी के बीच ऑक्सीजन की कालाबाजारी करके लोगों को लूट रहे 7 आरोपियों को लखनऊ पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से खाली और भरे हुए 110 ऑक्सीजन सिलिंडर भी बरामद किए गए। दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए चल रही कार्रवाइयों में गोमतीनगर, गुडम्बा और नाका पुलिस ने 7 आरोपियों को पकड़ा है।

जानकार के अनुसार, शहर के गुडम्बा में बालाजी जीवनदायनी गैस के संचालक कल्याणपुर निवासी विष्णुजी और उसके साथी गोंडा निवासी विकास कुमार को पकड़कर इनके पास से 87 सिलिंडर और 100390 रुपये बरामद किए गए। गोमतीनगर पुलिस ने इकरार अली और आयुष शुक्ला को गिरफ्तार कर इनके पास से 18 ऑक्सीजन सिलिंडर बरामद किए। इसी तरह नाका कोतवाली पुलिस ने अनिल कुमार, साजिद और जितेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर 5 सिलिंडर पकड़े हैं।

कालाबाजारियों के खिलाफ चल रही कार्रवाई

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर का कहना है कि दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभियान के तौर पर कार्रवाई चल रही है। एडीडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक प्रदेश भर में ऑक्सीजन की कालाबाजारी के मामलों अभी तक 87 कार्रवाइयों में 89 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसमे सबसे ज्यादा 36 मामले अकेले लखनऊ में सामने आए हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular