Home लखनऊ Lucknow news - नर्क बनने से बचा बचपन: मानव तस्करों से 16...

Lucknow news – नर्क बनने से बचा बचपन: मानव तस्करों से 16 नाबालिग बच्चों को आरपीएफ ने कराया मुक्त; तीनों आरोपी अरेस्ट, सभी बच्चे चाइल्ड लाइन को सौंपे गए

लखनऊ क्राइम ब्रांच ने तस्करी में लिप्त तीन लोगों को पकड़कर जेल भेजा।

सभी बच्चों को कर्नाटक ले जा रहे थे आरोपीआरपीएफ ने लखनऊ जंक्शन पर की कार्यवाही

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के 16 नाबालिग बच्चों को कर्नाटक में ले जा रहे तीन मानव तस्करों को आरपीएफ की लखनऊ क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा है। सभी बच्चे पूर्वांचल और बिहार के बताए जा रहे हैं। आरपीएफ की पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया वह झांसी के रास्ते कर्नाटक इन बच्चों को ले जाने के लिए कल लेकर निकले थे। आरपीएफ की स्पेशल क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर अमित कुमार राय ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन को सुपुर्द कर दिया है। तीनों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच आरपीएफ लखनऊ अमित कुमार राय ने बताया कि ने बताया कि,मुखबिर से मिली सूचना पर आरपीएफ की टीम लखनऊ जंक्शन से खुलने वाली गाड़ी संख्या 01804 को चेक करने के दौरान 3 व्यक्तियों को पकड़ा गया।

तीन आरोपी पकड़े गए

पकड़े गए तीनों आरोपियों के पास से 16 नाबालिग बच्चों को गैरकानूनी तरीके से झांसी के रास्ते सोलापुर (कर्नाटक) ले जाने के क्रम में उक्त तीनों को देर रात गिरफ़्तारी कर कब्जा आरपीएफ लिया गया है। आरपीएफ की पूछताछ में तीनों पकड़े गए मानव तस्करों ने बताया कि वह बच्चों को झांसी के रास्ते कर्नाटक में बाल मजदूरी के लिए बेचने ले जा रहे थे जिनकी सैलरी 5000 से 10000 रुपये के बीच में रहती।

12 से 15 साल के है सभी बच्चेआरपीएफ की टीम के द्वारा सभी बच्चे डरे सहमे लग रहे थे तथा सभी नाबालिग बच्चे जिनकी उम्र लगभग 12 से 15 साल की है। आरपीएफ टीम ने सभी बच्चों को चाइल्ड लाइन लखनऊ को सुपुर्द किया गया। गिरफ़्तार किये गए तीनों अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

Input – Bhaskar.com

Most Popular