Home लखनऊ Lucknow news- नहर की पटरी कटने से 100 बीघा फसल जलमग्न

Lucknow news- नहर की पटरी कटने से 100 बीघा फसल जलमग्न

बाजार शुकुल (अमेठी)। स्थानीय ब्लॉक के पांडेयगंज के समीप सुबेहा नहर की पटरी शुक्रवार देर रात कट गई। पटरी कटने से जहां सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई वहीं पानी कई लोगों के घरों में घुस गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि कई घंटे तक सड़क नाले की शक्ल में तब्दील रही। कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार दोपहर कटी पटरी को बांधा जा सका।

पांडेयगंज के समीप से निकली सुबेहा रजबहा की पटरी शुक्रवार रात नहर में तेज पानी आने के चलते कट गई। नहर में पानी अधिक होने के चलते करीब 100 बीघा फसल जलमग्न हो गई। पानी का बहाव तेज होने से सीवान में भरा पानी बाद में मेड़ों के ऊपर से होकर बगल के गांव में घुस गया।

पानी सीवान व गांव को पार करते हुए पाली रोड को पार कर बहने लगा। सुबह तक पाली जाने वाली सड़क नाले की शक्ल में तब्दील हो गई। पानी का बहाव इस कदर था कि सड़क की पटरी भी कई जगह कट कर बहने लगी। यह स्थिति देख ग्रामीणों ने आनन-फानन इसकी सूचना नहर विभाग को दी। सूचना मिलने के बाद पहुंचे कर्मी ग्रामीणों व मजदूरों की मदद से कटी हुई पटरी को शनिवार दोपहर बांध सके।

इन किसानों की फसलें डूबीं

नहर की पटरी कटने से जिन किसानों की फसलें जलमग्न हो गईं उनमें ओंकार नाथ शुक्ल, कालिका प्रसाद, शेखावत खां, राम सागर, अजय कुमार, वंश बहादुर, राम उजागिर, चंद्र प्रकाश, राम मनोहर, कमर खां, इस्लाम व बम बहादुर आदि हैं। ऐसे किसानों की फसलें पूरी तरह नष्ट होने की आशंका है जिन्होंने जल्दी ही फसलों की बुवाई की थी। किसान ओंकारनाथ ने बताया कि पानी भरने से आलू, मटर, चना, सरसों आदि फसल बर्बाद हो गई है।

source url

Most Popular