Home लखनऊ Lucknow news- नहीं शुरू हो सका ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य

Lucknow news- नहीं शुरू हो सका ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य

अमेठी। शहर के ककवा रोड स्थित 102-बी रेलवे क्रॉसिंग पर निर्माणाधीन ओवर ब्रिज निर्माण की अड़चन दूर नहीं हो सकी है। पहले सड़क के बीच से सीमा निर्धारित करने को लेकर विवाद हुआ जो आज तक साफ नहीं हो सका है। शहर की ओर पहले पिलर की खुदाई शुरू होते ही मंगलवार को शुरू हुआ विवाद दूसरे भी हल नहीं हो सका। व्यापारियों के विरोध के चलते काम बंद पड़ा है।

ककवा रेलवे क्रॉसिंग के दक्षिणी छोर पर पिलर का काम पूरा होने के बाद उत्तरी छोर (शहर की ओर) पर मंगलवार को पिलर की नींव का काम शुरू होते ही फिर बवाल हो गया। व्यापारियों ने सेंटर पर पिलर नहीं बनाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को धरना-प्रदर्शन करते हुए कार्य बंद करा दिया।

बवाल की सूचना के बाद देर शाम कार्यदायी संस्था के अधिकारी मौके पर पहुंचे और व्यापारियों से वार्ता की। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि पिलर सेंटर पर नहीं बन रहा है उसे एक मीटर से अधिक पश्चिम की ओर बनाया जा रहा है। इसके साथ ही पानी निकासी के लिए बना नाला भी तोड़ दिया गया है।

अधिकारियों ने नाले की मरम्मत तत्काल कराने की बात कही लेकिन व्यापारी पिलर को सेंटर पर बनाने की जिद पर अड़े रहे। व्यवसाई पवन कुमार अग्रवाल ने कहा कि अधिकारी आए थे लेकिन कोई सही निर्णय नहीं ले सके। आरोप है कि कार्यदाई संस्था की ओर से सेंटर से सीमा पर कभी आठ मीटर और कभी नौ मीटर पर चिन्हांकन किया जा रहा है।
प्रशासन व कार्यदायी संस्था की ओर से सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया। ऐसे में व्यापारियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। व्यापारियों का कहना है कि जब तक पिलर सेंटर में नहीं बनाया जाता तब तक हम लोग निर्माण कार्य नहीं होने देंगे। इस संबंध में कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से वार्ता करने की कोशिश की गई लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

Most Popular