Home लखनऊ Lucknow news- निलंबन के बाद संभुई ग्राम प्रधान पर केस दर्ज

Lucknow news- निलंबन के बाद संभुई ग्राम प्रधान पर केस दर्ज

गौरीगंज (अमेठी)। विकास खंड के संभुई ग्राम प्रधान की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पद से निलंबित करने तथा आवंटन निरस्त करने के बाद पर अफसरों के निर्देश पर लेखपाल ने सार्वजनिक संपत्ति नुकसान अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया है। ग्राम प्रधान पर पद का दुरुपयोग करने के साथ ही ग्राम सभा की भूमि पर कब्जा कर किराए पर देने का आरोप है।

गौरीगंज तहसील के संभुई ग्राम पंचायत निवासी मनीष तिवारी की शिकायत व हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ग्राम प्रधान भूपेंद्र सिंह की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। ग्राम प्रधान पर ग्राम सभा की बेशकीमती भूमि पर कब्जा कर मकान बनाकर बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक को किराए पर देने तथा विकास कार्यों में अनियमितता बरतने की शिकायत मनीष तिवारी ने की थी।

हाईकोर्ट के निर्देश पर डीएम अरुण कुमार ने जांच कमेटी गठित कर जांच कराई तो आरोपों की पुष्टि हुई। आरोप सिद्ध होने के बाद डीएम ने ग्राम प्रधान के वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार सीज करते हुए गांव में कमेटी गठित की तो तहसीलदार गौरीगंज ने आवास आवंटन पत्रावली निरस्त कर प्रधान को मुश्किल में डाल दिया था।

इसी बीच डीएम के निर्देश पर बुधवार को ग्राम प्रधान प्रेमपाल ने भूपेंद्र सिंह के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति नुकसान अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया। केस दर्ज होने के बाद ग्राम प्रधान की परेशानी बढ़ गई है। प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार दुबे ने संभुई प्रधान भूपेंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज करने की पुष्टि करते हुए बताया कि जांच के बाद वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Most Popular