Home लखनऊ Lucknow news- नेशनल हाइवे पर पलटे तीन वाहन, सात घायल

Lucknow news- नेशनल हाइवे पर पलटे तीन वाहन, सात घायल

अमेठी। पिछले कई दिनों से चल रही शीतलहर वाली ठंड के साथ पड़ रहे घने कोहरे ने एक बार फिर से क्षेत्र को अपने आगोश में ले लिया है। रविवार सुबह करीब सात बजे लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर बांदा से ओवर लोड मोरंग लेकर अयोध्या की तरफ जा रही ट्रक जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तेतारपुर के पास बीच चौराहे पर अनियंत्रित होकर पलटने से मोरंग हाईवे पर फैल गयी।

इसी बीच आलू लादकर आ रही एक ट्रक व एक रोडवेज बस भी पलट गई। दुर्घटना में कुल सात लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने हाईवे पेट्रोलिंग करने वाली टीम की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाते हुए सड़क पर पलटे वाहनों का हटवाकर आवागमन चालू कराया। घायलों में से कोई भी गंभीर नहीं है।

पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच शनिवार देर शाम से शुरू कोहरा रविवार सुबह दस बजे तक इस कदर छाया रहा कि पास मौजूद व्यक्ति को देखना मुश्किल था। रविवार सुबह हाइवे पर बांदा से मोरंग लादकर अयोध्या की ओर से जा रही ओवर लोड ट्रक तेतारपुर के समीप चौराहे पर पलट गई।

ट्रक पलटने से उस पर लादी गई मोरंग सड़क पर फैल गई। इसी बीच कानपुर से आलू लादकर अकबरपुर जा रही एक दूसरी ट्रक मोरंग के ढेर व पलटी ट्रक से बचने के चक्कर में करीब 100 मीटर आगे लहराते हुए अनियंत्रित होकर पलट गयी। ट्रक पर सवार जिला फतेहपुर के थाना हुसेनगंज के गांव मोहद्दीपुर निवासी ट्रक चालक पिन्टू तथा जिला सुलतानपुर के थाना गोसाईगंज के गांव सैदपुर निवासी खलासी दिनेश को मामूली रुप से चोटिल हो गए।
हाईवे पर कुछ ही अंतराल में दो-दो ट्रकों के पलटने से अफरा तफरी मच गयी। मौजूद लोग रोड़ पर आने जाने वाले वाहनों को रोक ही रहे थे की उसी बीच लखनऊ से वाराणसी जा रही काशी डिपो की जनरथ सेवा की बस सड़क पर पलटी ट्रक व मोरंग में आकर भिड़ गयी।
उस समय बस में चालक व परिचालक समेत 15 यात्री सवार थे जिसमें से तीन यात्री चोटिल हो गए। बस में सवार घायलों में परिचालक देवेंद्र श्रीवास्तव, चालक अशोक यादव तथा यात्री सुनील कुमार, राजेश पांडेय व जीशान शामिल हैं। घायलों में से परिचालक को ही सीएचसी ले जाया गया।
सूचना पर पहुंचे जगदीशपुर इंस्पेक्टर राजेश कुमार सिंह और एनएचआई के रोड पेट्रोलिंग में लगे आजाद कुमार ने जेसीबी और हैड्रा की मदद से गाड़ियों को रोड से हटवाकर हाईवे का बंद यातायात बहाल कराया। इसके बाद कोतवाल सुबह करीब दस बजे तक हाइवे पर तेज रफ्तार आ रहे वाहनों को रोककर धीमी गति से वाहन चलाने की सलाह देते रहे।

Most Popular