Home लखनऊ Lucknow news- नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार, फोन...

Lucknow news- नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार, फोन से बरामद हुए कई अहम दस्तावेज

साइबर क्राइम की टीम ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले जालसाज को एचएएल के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी कोटक महिंद्रा बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से ठगी कर चुका है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

इंस्पेक्टर मो. मुस्लिम खां के मुताबिक, कोटक महिंद्रा व अन्य निजी बैंकों व कंपनियों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी की शिकायत एसटीएफ और साइबर क्राइम को मिल रही थी। कोटक महिंद्रा के अधिकारी दीपक श्रीवास्तव की तहरीर पर 23 नवंबर को मुकदमा दर्ज किया गया।

एसपी साइबर क्राइम प्रो. त्रिवेणी सिंह के निर्देश पर एक टीम गठित की गई। टीम ने शुक्रवार को एचएएल के पास से आरोपी अमित श्रीवास्तव को दबोच लिया। उसके पास से एक एंड्रायड मोबाइल बरामद किया गया, जिसमें कई मोबाइल नंबर व दस्तावेज मिले हैं। अमित कानपुर के नौबस्ता स्थित तुलसी बिहार केशवनगर का रहने वाला है।

सोशल मीडिया के जरिये बनाता था निशाना

पुलिस के मुताबिक आरोपी अमित बीकॉम, एमबीए कर चुका है। वह आईडीबीआई, आईसीआईसीआई, एसबीआई बीमा के क्षेत्र में सेल्स एक्जीक्यूटिव व बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर के पद पर काम कर चुका है।

इसी की आड़ में वह फेसबुक, लिंकडीन व अन्य सोशल साइट के जरिए लोगों को नौकरी का झांसा देकर अपने जाल में फंसाता है। उनसे 50 हजार से एक लाख रुपये वसूलकर नौकरी दिलाने का वादा करता है। पुलिस आरोपी के मोबाइल के जरिये अन्य लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

आगे पढ़ें

सोशल मीडिया के जरिये बनाता था निशाना

Most Popular