Home लखनऊ Lucknow news- पंचायत चुनाव कार्यकर्ताओं का, वही लड़ेंगे चुनाव : स्वतंत्रदेव

Lucknow news- पंचायत चुनाव कार्यकर्ताओं का, वही लड़ेंगे चुनाव : स्वतंत्रदेव

पंचायत चुनाव की तैयारी व समीक्षा को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री व अवध क्षेत्र के प्रभारी अमरपाल मौर्य, क्षेत्रीय महामंत्री व प्रभारी विजय प्रताप सिंह ने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से संवाद स्थापित किया। इस दौरान प्रत्येक चुनावी क्षेत्र के विषय में प्रदेश अध्यक्ष ने जानकारी हासिल की। बैठक का आयोजन पंचायत भवन के सभागार में हुआ था। बैठक के उपरांत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की व उन्हें चुनाव को लेकर जिम्मेदारियां सौपी।

बैइक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव कार्यकर्ताओं का है, यहां चुनाव भी कार्यकर्ता ही लड़ेंगे। जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुख कार्यकर्ता ही बनेंगे। कार्यकर्ता मतदाता सूची को ध्यान में रखकर गांवों में नियमित संवाद स्थापित करने का कार्य प्रारंभ कर दें। बूथ अध्यक्ष, सेक्टर संयोजक चुनाव की तैयारी में लग जाए। चुनाव में लगे पदाधिकारी संगठन के अन्य पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित करके तैयारियों को और गति प्रदान करें। उन्होंने जिला पंचायतवार कार्यकर्ताओं से जानकारी हासिल की।

अवध क्षेत्र के प्रभारी अमरपाल मौर्य ने कहा कि कार्यकर्ताओं के कंधों पर पूरे चुनाव की जिम्मेदारी है। चुनाव में पूरी ताकत से प्रत्येक कार्यकर्ता को लगना होगा। बूथ स्तर पर बैठकों का आयोजन हो तथा इसमें बेहतर रणनीति बनाई जाए। इस अवसर पर महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, पंचायत चुनाव के संयोजक अवधेश पांडेय बादल व डा बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, सहसंयोजक अरविंद सिंह व राधेश्याम त्यागी, मंडल अध्यक्ष व जिले के अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी रही।

 

मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर दान करें

प्रदेश में एक-47 लेकर टहलने वालों पर कार्रवाई की जा रही है, योगी सरकार अपराधियों को पनाह नहीं सजा देने का कार्य कर रही है। यह बात पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर अयोध्या पहुंचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि देश हो या राज्य के अंदर हमारे पास ऐसा नेतृत्व है, जिसके परिवार के लोग किसी भी सरकारी सुविधाओं का प्रयोग नहीं करते हैं। प्रदेश में भी ऐसा सरकार है कि किसी भी अपराधी को लेकर किसी भी थाने पर न तो मंत्रिमंडल का कोई सदस्य फोन करता है और न ही संगठन का पदाधिकारी। कहा कि सपा व बसपा सरकार के 15 साल के कार्यकाल में प्रदेश में गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूट देखने को मिला है। आज योगी सरकार में अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चल रहा है। कहा कि बहुत से लोग प्रदेश छोड़कर भागे गए है, या तो जेल में है। योगी के शासन में हर गरीब खुशहाल होगा और गांव खुशहाल होगा। कहा कि प्रदेश में पंचायत चुनाव की तैयारी जोरों पर है। सभी पार्टियां ग्रामीण क्षेत्रों में भी अपने संगठन को मजबूत करने का कार्य तेजी से कर रहे हैं, भारतीय जनता पार्टी भी इस कार्य को लेकर जोर शोर से मैदान में उतर गई है।

राम मंदिर निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि कि समाज के सभी लोग मंदिर निर्माण के लिए राजनीति से ऊपर उठकर राष्ट्रहित में निर्माण में सहयोग करना चाहिए। ज्यादा से ज्यादा संख्या में अयोध्या आए और प्रभु श्रीराम का दर्शन करें। मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर दान भी करें क्योंकि सौभाग्य से यह सिर्फ  राम मंदिर ही नहीं बल्कि देश के राष्ट्र मंदिर का निर्माण हो रहा है।

आगे पढ़ें

मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर दान करें

source url

Most Popular