Home लखनऊ Lucknow news- पत्नी की विदाई न होने से भड़के पति ने किया...

Lucknow news- पत्नी की विदाई न होने से भड़के पति ने किया तांडव, तलवार से हमला कर छह को घायल कर दिया

मायके में रह रही पत्नी को विदा कराने पहुंचे पति का ससुर से विवाद हो गया। दामाद ने ससुर पर तलवार से हमला कर दिया। चीख-पुकार के बाद दौड़ी सास, पत्नी और दो साली के साथ ही नाती को भी आरोपी ने प्रहार कर घायल कर दिया।

शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने आरोपी दामाद को पेड़ से बांधकर पीटा और फिर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया है।

अयोध्या जिले के कुमारगंज थाना क्षेत्र के जगन्नाथपुर मजरे बिरौलीझाम निवासी मुकेश प्रजापति (30) पुत्र रामनाथ की शादी चार वर्ष पूर्व कूरेभार थाना क्षेत्र के पूरे चतुर पुरवा गांव निवासी मिठाईलाल प्रजापति की बेटी अनीता से हुई थी। शादी के बाद से ही अनीता अपने मायके आ गई और वापस ससुराल नहीं गई।

शनिवार की सुबह मुकेश प्रजापति अपनी ससुराल पूरे चतुर पुरवा गांव पहुंचा और ससुर मिठाईलाल से पत्नी को विदा करने को कहा। मिठाईलाल ने बेटी को विदा करने से इंकार कर दिया। इससे आक्रोशित मुकेश ने साथ लेकर आई तलवार से उन पर हमला कर दिया। मिठाईलाल की चीख सुनकर मुकेश की पत्नी अनीता, साली मनीषा, ज्ञानमती, सास दुर्गावती और नाती पंकज भागकर वहां पहुंचे तो आरोपी ने उन्हें भी तलवार से मारकर घायल कर दिया।

अनीता के हाथ की तीन अंगुलियां कट गईं, जबकि मनीषा गंभीर रूप से घायल

तलवार के हमले से अनीता के हाथ की तीन अंगुलियां कट गईं, जबकि मनीषा गंभीर रूप से घायल हो गई। शोर सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंच गए और मुकेश को पकड़ लिया। ग्रामीणों ने मुकेश को पेड़ में बांधकर जमकर पीटा। इससे वह भी घायल हो गया।

ग्रामीणों की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी कूरेभार पहुंचाया। सीओ बल्दीराय विजयमल यादव और एसओ कूरेभार मनबोध तिवारी भी मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में लोगों से जानकारी ली।

सीओ ने बताया कि मुकेश की पत्नी की विदाई ससुरालीजन नहीं कर रहे थे इससे वह नाराज चल रहा था। एसओ मनबोध तिवारी ने बताया कि आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त तलवार बरामद करते हुए केस दर्ज किया गया है।

आगे पढ़ें

अनीता के हाथ की तीन अंगुलियां कट गईं, जबकि मनीषा गंभीर रूप से घायल

Most Popular