HomeलखनऊLucknow news- पीएफआई कमांडर को दिल्ली ले गई एसटीएफ, पीएफआई के मुख्यालय...

Lucknow news- पीएफआई कमांडर को दिल्ली ले गई एसटीएफ, पीएफआई के मुख्यालय और गेस्टहाउस में की गई पूछताछ

पिछले दिनों लखनऊ से पकड़े गए पीएफआई कमांडर अंसद बदरुद्दीन को लेकर एसटीएफ बृहस्पतिवार को दिल्ली के शाहीनबाग स्थित पीएफआई मुख्यालय पहुंची। हाथरस में जातीय हिंसा फैलाने के लिए पीएफआई पर फंडिंग का आरोप है। इसी मामले में मथुरा में दर्ज मुकदमे के सिलसिले में एसटीएफ ने अंसद और उसके साथी फिरोज खान को दो दिनों की रिमांड पर लिया है।

    

सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार को एसटीएफ की नोएडा इकाई की एक टीम अंसद को लेकर दिल्ली पहुंची। दिल्ली में पीएफआई के मुख्यालय और पीएफआई के गेस्टहाउस में अंसद से पूछताछ की गई। अंसद विभिन्न राज्यों के भ्रमण के दौरान दिल्ली के इसी गेस्टहाउस में रुका था। एसटीएफ यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हाथरस में दुष्कर्म और हत्या की आड़ में जातीय हिंसा फैलाने में कौन-कौन लोग शामिल थे। किन-किन लोगों ने फंडिंग की और पीएफआई के कौन-कौन पदाधिकारी इसमें जुटे रहे। इस मामले में मथुरा से पुलिस ने पीएफआई के चार सदस्यों को सितंबर में ही गिरफ्तार किया था और जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी।

लखनऊ को दहलाने की साजिश में गिरफ्तार हुआ था अंसद

अंसद और उसके साथी फिरोज खान को यूपी एसटीएफ ने 15 फरवरी को राजधानी समेत कई शहरों में सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया था। एसटीएफ ने दावा किया था कि अंसद के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। बाद में इस जांच को यूपी एटीएस को सौंप दिया गया था।

Most Popular