HomeलखनऊLucknow news- पीडीएस का खाद्य वितरण आज से 18 मार्च तक, 26...

Lucknow news- पीडीएस का खाद्य वितरण आज से 18 मार्च तक, 26 जिलों में मक्का, मिट्टी तेल, चना व चीनी भी मिलेगी

प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत जिलों में नियमित योजना के खाद्यान वितरण के तहत 5 से 18 मार्च तक अंत्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को आवश्यक वस्तुओं का वितरण कराया जाएगा। खाद्य आयुक्त मनीष चौहान ने आवश्यक वस्तुओं के वितरण के संबंध में जिलाधिकारियों व जिला पूर्ति अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

अपर आयुक्त खाद्य अनिल कुमार दुबे ने बताया कि अंत्योदय कार्ड धारकों को प्रति कार्ड 35 किलो खाद्यान (20 किलो गेहूं व 15 किलो चावल) तथा पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट 5 किलो खाद्यान (3 किलो गेहूं व 2 किलो चावल) वितरित किया जाएगा। दोनों प्रकार के राशन कार्डधारकों को गेहूं का मूल्य 2 रुपये प्रति किलो तथा चावल का मूल्य 3 रुपये प्रति किलो की दर से दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अंत्योदय कार्डधारकों को जनवरी से मार्च तक के लिए प्रति माह एक किलो के हिसाब से चीनी दी जाएगी। इसकी दर 18 रुपये प्रति किलो रहेगी। अंत्योदय कार्डधारकों को इस माह गेहूं, चावल व 26 चिह्नित जिलों में मक्का, मिट्टी तेल, चना व चीनी का वितरण किया जाएगा। चना, चीनी, मिट्टी तेल एवं मक्का के वितरण में पोर्टेबिलिटी की सुविधा अनुमन्य नहीं होगी।

 

Most Popular