HomeलखनऊLucknow news - पुलिस की लापरवाही पड़ी भारी: सीतापुर में छेड़खानी से...

Lucknow news – पुलिस की लापरवाही पड़ी भारी: सीतापुर में छेड़खानी से तंग छात्रा ने लगाई फांसी, परिजन का आरोप- मदद के लिए पहुंचने पर उल्टे पुलिस ने बनाया दबाव

यूपी में सीतापुर जिले के इमलिया थानाक्षेत्र में एक छात्रा ने छेड़खानी से तंग आकर जान दे दी। - Dainik Bhaskar

यूपी में सीतापुर जिले के इमलिया थानाक्षेत्र में एक छात्रा ने छेड़खानी से तंग आकर जान दे दी।

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में छेड़खानी से तंग आकर एक नाबालिग छात्रा द्वारा आत्महत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। छात्रा ने घर के अंदर ही फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली हैं। परिजन ने पुलिस पर शिकायत के बाद भी कार्रवाई न करने और सुलह के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया हैं। पुलिस ने घटना के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी हैं। पुलिस की इस कारगुजारी से परिजन में काफी आक्रोश है।

यह घटना इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र की हैं। यहां की 14 साल की एक छात्रा एक निजी स्कूल की कक्षा 9 की छात्रा थी। शुक्रवार देर रात छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीती 17 मार्च को छात्रा स्कूटी से स्कूल से वापस आ रही थी तो इसी दौरान गांव का ही निवासी विशेष समुदाय के एक युवक ने किशोरी से छेड़खानी की।

पुलिस ने उल्टा पीड़िता के परिवार पर ही दबाव बनायापीड़िता ने घर पहुंचकर आपबीती बताई और मामले की शिकायत पुलिस से की। परिजन का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के बाद जांच पड़ताल की, लेकिन कार्रवाई और मुकदमा लिखने के बजाय पुलिस पीड़ित और उसके परिवार को थाने बुलाकर दबाव बनाने लगी। पुलिस की इस कार्यशैली से शोहदे की हिम्मत और बुलंद हो गयी और इसी के चलते छात्रा ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस का कहना है कि परिवार के आरोप निराधार है और घटना के बाद अब केस दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। पुलिस का कहना है कि परिवार के आरोपो की भी जांच पड़ताल की जा रही हैं।

खबरें और भी हैं…

Most Popular