HomeलखनऊLucknow news- पुष्पक का टीटीई निकला पॉजिटिव, पत्नी भी निकली संक्रमित, दोनों...

Lucknow news- पुष्पक का टीटीई निकला पॉजिटिव, पत्नी भी निकली संक्रमित, दोनों को किया गया क्वारंटीन, मंडल कार्यालय में हड़कंप

लखनऊ। पुष्पक एक्सप्रेस का टीटीई बुधवार को कोरोना पॉजिटिव निकला। टीटीई व उसकी पत्नी को क्वारंटीन कर रेलकर्मियों की जांच करवाने की तैयारी की जा रही है।

लखनऊ से मुंबई जाने वाली पुष्पक एक्सप्रेस के एक टीटीई वृंदावन कॉलोनी में रहते हैं। सोमवार 15 मार्च को जंक्शन से ट्रेन के चलने के बाद उन्होंने भोपाल तक टिकट चेकिंग स्टाफ के साथ ड्यूटी की। इस दौरान आठ सौ से ज्यादा यात्रियों के टिकट चेक किए गए। भोपाल स्टेशन पर वह उतर गए। अगले दिन मुंबई से लखनऊ आ रही पुष्पक एक्सप्रेस में भी उन्होंने टिकट चेक किए। बुधवार को पुष्पक सुबह करीब साढ़े आठ बजे लखनऊ जंक्शन पहुंची तो ट्रेन से उतरने पर टीटीई को बुखार महसूस हुआ। उसने रेलवे प्रशासन को सूचित किया, जिस पर उन्हें ऐशबाग पॉलीक्लीनिक भेजा गया। यहां से बादशाहनगर रेलवे अस्पताल रेफर कर दिया गया। हालांकि, टीटीई ने बाहर जाकर पत्नी के साथ कोरोना टेस्ट करवाया, जिसमें दोनों पॉजिटिव आए। उन्होंने बादशाहनगर रेलवे अस्पताल को सूचना दी। इसके बाद दोनों को क्वारंटीन कर दिया गया। टीटीई के पॉजिटिव मिलने की सूचना पर डीआरएम कार्यालय व लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। उधर, लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन के निदेशक गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि दूसरे राज्यों से जो यात्री यहां आते हैं, उनके नाम, पते, मोबाइल नंबर सहित तमाम जानकारियाें की सूची शासन को भेजी जाती है। इससे किसी के संक्रमित निकलने पर कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग आसानी से करवाई जा सके।

Most Popular