Home लखनऊ Lucknow news- प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी करने वाला शातिर दबोचा

Lucknow news- प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी करने वाला शातिर दबोचा

गोमतीनगर पुलिस ने प्रधानमंत्री आवास के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने के आरोपी कैरियर मेकर इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के मालिक आशीष कुमार पटेल को गिरफ्तार कर लिया। शातिर आशीष करोड़ों रुपये ठगकर भागी शाइन सिटी कंपनी में काम करता था। दो साल पहले ही उसने अपनी कंपनी खोलकर ठगी का धंधा शुरू किया था। ठगी में शामिल उसकी पत्नी रिचा शुक्ला, सहयोगी आनंद मौर्या और सर्वेश वर्मा की तलाश की जा रही है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि विपुलखंड तीन निवासी आशीष कुमार पटेल विपुलखंड के आर स्क्वॉयर टॉवर स्थित शाइन सिटी कंपनी में बतौर एसोसिएट काम करता था। वर्ष 2018 में वह शाइन सिटी कंपनी से अलग हो गया और कैरियर मेकर इन्फ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई। शाइन सिटी कंपनी की तर्ज पर उसने प्रधानमंत्री आवास योजना का लालच देकर निवेशकों से रुपया जमा कराना शुरू कर दिया।

वह कंपनी के प्रोजेक्ट पूर्वांचल विहार में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 30 प्रतिशत छूट का लालच देकर लोगों से रुपये निवेश कराता था। निवेशकों से ठगी के आरोप में आशीष, उसकी पत्नी रिचा, सहयोगी आनंद मौर्या और सर्वेश वर्मा के खिलाफ 11 नवंबर को धोखाधड़ी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने मंगलवार को आशीष को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो लैपटॉप, दो मोबाइल फोन, कैरियर ग्रुप की मुहरें, आठ प्रोजेक्ट के नक्शे, 20 विभिन्न बैंकों के चेक, प्रधानमंत्री आवास योजना के 26 भरे हुए फॉर्म और दो पासबुक समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। इंस्पेक्टर धीरज कुमार सिंह ने बताया कि ठगी में शामिल उसकी पत्नी व दो अन्य सहयोगियों की तलाश में पुलिस टीमें लगाई गई हैं।

Most Popular