Home लखनऊ Lucknow news- प्लास्टिक सिटी में निवेशकों को दें बेहतर सुविधाएं: राजेंद्र कुमार...

Lucknow news- प्लास्टिक सिटी में निवेशकों को दें बेहतर सुविधाएं: राजेंद्र कुमार तिवारी

मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने यूपीसीडा के अधिकारियों को औरेया के दिबियापुर में स्थापित की जा रही प्लास्टिक सिटी परियोजना के निवेशकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप की बैठक में उन्होंने परियोजना का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने पर भी जोर दिया।

अधिकारियों ने मुख्य सचिव को बताया कि औरैया में कंचौसी-दिबियापुर रोड पर प्लास्टिक सिटी परियोजना 359.38 एकड़ भूमि पर विकसित की जा रही है। इसमें 274.45 एकड़ औद्योगिक एवं 84.93 एकड़ भूमि आवासीय के लिए आरक्षित है।

अब तक 77 औद्योगिक 109 आवासीय और 1-1 व्यावसायिक व संस्थागत भूखंडों का आवंटन हो चुका है। परियोजना के एक भाग को सभी प्रकार के उद्योगों के लिए रखा गया है जबकि कानपुर में यूपीसीडा के पास उपलब्ध भूमि पर प्लास्टिक पार्क बनाने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जा रहा है।

बैठक में बताया गया कि परियोजना के लिए गेल के साथ एमओयू करने पर सैद्धांतिक सहमति बन गई है। इसके अलावा 5 बड़ी इकाइयों ने दिबियापुर में 5 से 8 एकड़ भूमि लेने में रुचि दिखाई है। बैठक में अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार, एमडी यूपीसीडा मयूर माहेश्वरी व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Most Popular