HomeलखनऊLucknow news - फतेहगढ़ जेल में STF ने मारा छापा: 3 मोबाइल...

Lucknow news – फतेहगढ़ जेल में STF ने मारा छापा: 3 मोबाइल बरामद, तीन जेल वार्डर सस्पेंड, जेलर को हटाया गया; 13 दिन पहले माफिया धनंजय सिंह यहां लाया गया था

उन्नाव के जेलर अखिलेश कुमार को जिला जेल फतेहगढ़ में ड्यूटी के लिए लगाया गया है, उन्होंने कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है। - Dainik Bhaskar

उन्नाव के जेलर अखिलेश कुमार को जिला जेल फतेहगढ़ में ड्यूटी के लिए लगाया गया है, उन्होंने कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद स्थित फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार में गुरुवार को STF की स्पेशल टीम ने छापेमारी की। जेल के अंदर तीन कैदियों के पास से मोबाइल बरामद हुए। इस दौरान ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले तीन जेलर वार्डर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। 12 मार्च को बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को नैनी जेल से फतेहगढ़ जेल में शिफ्ट किया गया था। औचक छापेमारी को धनंजय सिंह से जोड़कर देखा जा रहा है।

पीएसी के 16 जवान भी रहे मौजूदपुलिस महानिदेशक जेल आनंद कुमार ने बताया कि केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ में छापेमारी के लिए स्पेशल टास्क फोर्स जिसमें कारागार विभाग के अधिकारियों- कर्मचारियों के अलावा पीएसी के 16 सिपाही भी थे। जेल में डीप सर्च मेटल डिटेक्टर की सहायता से संघन तलाशी कराई गई। जिसमें तीन कीपैड वाले मोबाइल फोन बरामद हुए। अवैध वस्तुओं की बरामदगी के कारण ड्यूटी में शिथिलता के दोषी तीन जेल वार्डर वीरेश सिंह, जयप्रकाश यादव, संजीव कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

इन पर भी हुई कार्रवाईडीजी जेल ने बताया कि अपने कर्तव्यों का सतर्कता से निर्वहन नहीं करने के कारण अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने से पूर्व डिप्टी जेलर जीतेंद्र कुमार को कारागार मुख्यालय द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जबकि कारागार के जेलर गिरजा शंकर यादव जो प्रभारी जेल अधीक्षक का भी दायित्व भी निभा रहे थे। उन्हें प्रशासनिक पर्यवेक्षण में लापरवाही के चलते जिला जेल फतेहगढ़ से हटाकर तत्काल प्रभाव से डॉ. संपूर्णानंद कारागार प्रशिक्षण संस्थान, लखनऊ भेज दिया गया है व उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। उनके स्थान पर जिला जेल उन्नाव के जेलर अखिलेश कुमार को जिला जेल फतेहगढ़ में ड्यूटी के लिए लगाया गया है, उन्होंने कार्यभार भी ग्रहण कर लिया है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular