Home लखनऊ Lucknow news- फरार आईपीएस एमएल पाटीदार पर दर्ज होगा एक और मुकदमा

Lucknow news- फरार आईपीएस एमएल पाटीदार पर दर्ज होगा एक और मुकदमा

महोबा के पूर्व एसपी एमएल पाटीदार के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज होगा। इसके लिए अभियोजन अधिकारियों से परामर्श लिया जा रहा है। यह एफआईआर पाटीदार के साथ उनके खास सिपाही अरुण कुमार यादव के खिलाफ भी दर्ज होगी। 

अवैध वसूली के आरोप में घिरे पाटीदार के खिलाफ पहले से ही एक मुकदमा दर्ज है और निलंबित होने के बाद से वह फरार चल रहे हैं। पाटीदार और उनके करीबी सिपाही अरुण के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई शुरू हो चुकी है और के तहत पुलिस दोनों आरोपियों पर इसे तामील कर चुकी है। कुछ ही दिनों में धारा 83 के तहत उनकी संपति कुर्क की जाएगी। 

इस बीच दोनों आरोपियों की गिरफ़्तारी पर इनाम भी घोषित किए जाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। मामले की जाँच कर रहे प्रयागराज के पुलिस अधीक्षक अपराध ने कहा कि 82 की नोटिस जारी होने के बाद भी हाजिर न होने और जाँच में सहयोग न किए जाने पर आरोपी के खिलाफ धारा 174 ए के तहत एक और मुकदमा दर्ज किए जाने का प्रावधान है। इसके लिए अभियोजन अधिकारी से विधिक राय मांगी गई है। अभियोजन अधिकारी की राय मिलने के बाद आरोपियों पर एक और एफआईआर दर्ज कर दी जाएगी। 

इन तैयारियों के साथ ही पुलिस फरार चल रहे सिपाही अरुण कुमार यादव की तलाश में भी जुटी हुई है। उसकी गिरफ़्तारी के लिए दो अलग टीमें बनाई गई हैं। अरुण को तलाशने के लिए इलेक्ट्रानिक्स सर्विलांस का भी सहारा लिया जा रहा है। जाँच से जुड़े अफसरों का मानना है कि अरुण से पूरे गोरखधंधे के कई राज पता लग सकते हैं साथ ही पाटीदार के ठिकानों की भी जानकारी मिलने की संभावना है।

Most Popular