Home लखनऊ Lucknow news- फर्जी आईएएस चढ़ा पुलिस के हत्थे

Lucknow news- फर्जी आईएएस चढ़ा पुलिस के हत्थे

हुसैनगंज इंस्पेक्टर दिनेश सिंह बिष्ट ने शनिवार देर रात नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले फ र्जी आईएएस पंकज मिश्रा को जाल बिछाकर दबोच लिया। इंस्पेक्टर ने पंकज से नौकरी के बहाने संपर्क किया था। उन्होंने लेनदेन के बहाने पंकज को बापू भवन के पास बुलाकर पकड़ लिया। देर रात फ र्जी आईएएस पंकज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

इंस्पेक्टर ने बताया कि पंकज मिश्रा इंदिरानगर का रहने वाला है। उसने एक महीने पहले बलरामपुर निवासी पंकज तिवारी से खुद को आईएएस अफ सर बताते हुए नौकरी का झांसा दिया था। नौकरी के लिए उसने साढ़े तीन लाख रुपये का खर्च बताया था। पंकज ने इंस्पेक्टर दिनेश सिंह बिष्ट को इसकी जानकारी दी। इंस्पेक्टर ने छानबीन की तो पता चला कि इस नाम का कोई आईएएस अफ सर नहीं है। इसके बाद इंस्पेक्टर ने आम बेरोजगार बनकर खुद की नौकरी के लिए फर्जी आईएएस से संपर्क किया।

पंकज ने उन्हें भी नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। कई बार बातचीत के बाद शनिवार रात इंस्पेक्टर के बुलाने पर पंकज हुसैनगंज इलाके में पहुंचा जहां से उसे दबोच लिया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि पंकज शातिर ठग है। इसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। वर्ष 2012 में वह ठगी के आरोप में गोमतीनगर थाना से गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है।

Most Popular