Home लखनऊ Lucknow news- फार्मेसी कोर्स शुरू करेगा लखनऊ विश्वविद्यालय, नाइपर रायबरेली से एमओयू

Lucknow news- फार्मेसी कोर्स शुरू करेगा लखनऊ विश्वविद्यालय, नाइपर रायबरेली से एमओयू

फार्मेसी कोर्स शुरू करेगा लखनऊ विश्वविद्यालय, नाइपर रायबरेली के साथ एमओयू

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने परिसर में फार्मेसी पाठ्यक्रम शुरू करने की दिशा में मंगलवार को एक कदम बढ़ा दिया। फार्मेसी पाठ्यक्रम में विशेषज्ञता हासिल करने के लिए लविवि ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (नाइपर), रायबरेली के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किया।

विश्वविद्यालय अपने यहां फार्मेसी पाठ्यक्रम शुरू करने की योजना तैयार कर रहा है। एमओयू हो जाने से दोनों संस्थानों के वैज्ञानिकों, शिक्षकों, छात्रों के बीच पठन-पाठन एवं शोध के कार्यों का आदान-प्रदान हो सकेगा। नाइपर के निदेशक प्रो. स्वर्णजीत सिंह फ्लोरा ने लविवि कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय को अपने संस्थान पर आमंत्रित किया और विश्वविद्यालय को फार्मेसी कोर्स के लिए अपने संस्थान की ओर से हर संभव मदद का भरोसा दिया। लविवि वीसी और नाइपर निदेशक ने हस्ताक्षर किए। नाइपर के साथ करार के बाद लविवि उसकी विशेषज्ञता का लाभ उठा सकेगा।

इस अवसर पर लविवि की डीन रिसर्च प्रो. मोनिशा बनर्जी, डीन एकेडमिक प्रो. अरविंद मोहन, जीव रसायन विज्ञान के विभागाध्यक्ष प्रो. सुधीर मेहरोत्रा, डीन स्टूडेंट वेलफेयर ऑफिसर पूनम टंडन एवं जीव रसायन विज्ञान विभाग की डॉ. कुसुम यादव उपस्थित रहीं।

Most Popular