HomeलखनऊLucknow news- फिर विवाद में फंसी यूपी पुलिस, टांडा कोतवाली पुलिस पर...

Lucknow news- फिर विवाद में फंसी यूपी पुलिस, टांडा कोतवाली पुलिस पर प्रताड़ना के चलते युवक की मौत का आरोप

अंबेडकरनगर जिले की स्वाट टीम की कस्टडी में आजमगढ़ के युवक की मौत को लेकर हंगामा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब टांडा कोतवाली पुलिस पर प्रताड़ना के चलते युवक की मौत का आरोप लग गया है। 

टांडा क्षेत्र के कोड़रा गांव की रहने वाली अनुसूचित वर्ग की उर्मिला ने एसपी को भेजे पत्र में कहा है कि उनके पति चंदन (42) को टांडा कोतवाली पुलिस ने 24 मार्च को पकड़ा था। कोतवाली में मारा पीटा गया बाद में थाने के एक दलाल के माध्यम से 32 हजार रुपए लेने के बाद शांति भंग में चालान कर दिया गया। 

जमानत के बाद 26 मार्च को वापस घर आने के बाद से ही उनकी तबियत बिगड़ गई। 28 मार्च की देर शाम मौत हो गई। उर्मिला ने पत्र में कहा कि उनके पति की मौत पिटाई और अवैध वसूली के सदमे के चलते हुई है। ऐसे में केस दर्ज कराया जाए।

इस बीच सोमवार को यह खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। एसपी के निर्देश पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उधर एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पिटाई से मौत की बात निराधार है। उसे चोरी की साइकिल बरामद करने के दौरान हंगामा करने के चलते 26 मार्च को थाने लाया गया था। 

उसी दिन शांति भंग की कार्यवाई के बाद वह जमानत पर रिहा होकर घर चला गया था। चालान के समय उसका सीएचसी टांडा में मेडिकल भी कराया गया था जिसमें सब कुछ सामान्य था।

Most Popular