Home लखनऊ Lucknow news- बंद हुआ मालदा टाउन-दिल्ली एक्सप्रेस का संचालन

Lucknow news- बंद हुआ मालदा टाउन-दिल्ली एक्सप्रेस का संचालन

अमेठी। कोविड संक्रमण में बंद होने के बाद दोबारा शुरू मालदा टाउन-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन विभाग ने फिर बंद कर दिया है। ट्रेन निरस्त होने के बाद दिल्ली, वाराणसी व पटना की यात्रा करने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

इतना ही नहीं पद्मावत एक्सप्रेस व इंटरसिटी एक्सप्रेस के संचालन का आदेश मिलने के बावजूद नेट पर ट्रेन के शो नहीं करने से आरक्षित टिकटों की बुकिंग शनिवार को शुरू नहीं हो सकी।

लखनऊ प्रतापगढ़ वाराणसी रेल ट्रैक पर यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेल विभाग ने नवंबर माह में मालदा टाउन-दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन बहाल किया था। ट्रेन संचालन शुरू होने के बाद दिल्ली-पटना के बीच पडने वाले स्टेशनों की यात्रा करने में लोगों को सुविधा मिलने लगी थी।

शुक्रवार को ट्रैक पर पद्मावत एक्सप्रेस व इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन बहाल करने का आदेश जारी होने के बाद विभाग ने बिना पूर्व सूचना मालदा टाउन-दिल्ली एक्सप्रेस का संचालन निरस्त कर दिया।
शनिवार को मालदा टाउन-दिल्ली, पद्मावत एक्सप्रेस व इंटरसिटी पर यात्रा करने के लिए यात्री स्टेशन पर टिकट आरक्षित कराने पहुंचे तो बुकिंग सिस्टम में मालदा टाउन-दिल्ली निरस्त तो पद्मावत व इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के शो नहीं करने से टिकटों की बुकिंग का कार्य शुरू नहीं हो सका।
ऐसे में जहां दिल्ली, वाराणसी, लखनऊ व पटना के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ेगी वहीं शुरू होने वाली ट्रेनों पर आरक्षित टिकट नहीं मिलने से यात्रियों में संशय बरकरार है। स्टेशन अधीक्षक राजेश कुमार ने बुकिंग सिस्टम में मालदा टाउन-दिल्ली अप/डाडन को निरस्त शो करने के साथ ही पद्मावत व इंटरसिटी एक्सप्रेस में आरक्षित टिकटों की बुकिंग शुरू नहीं होने की बात स्वीकार की।

Most Popular